पांवटा साहिब में हुआ सद्भावना संवाद:DGP संजय कुंडू बोले- माहौल खराब करने वालों के खिलाफ होगी साइंटिफिक आधार पर कार्रवाई

पौंटा साहिबएक महीने पहले
हिमाचल के डीजीपी संजय कुंडू

हिमाचल प्रदेश के जिला सिमौर के पांवटा साहिब के धौला कुआं बटालियन परिसर में DGP संजय कुंडू, ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी, विधायक राजीव बिंदल, DC सिरमौर राम कुमार गौतम समेत विभिन्न अधिकारियों द्वारा हिंदू मुस्लिम समुदाय के लोगों के बीच सद्भावना संवाद का आयोजन किया गया।

सद्भावना संवाद में पिछले दिनो माहौल खराब करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई। दोनों समुदाय के लोगों ने कहा कि आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले और भड़काऊ भाषा का इस्तेमाल करने वालों का हम सब विरोध करेंगे।

साइंटिफिक एविडेंस पर हो रही है कार्रवाई

DGP संजय कुंडू ने कहा कि माहौल खराब करने वाले और शांति भंग करने वालों के खिलाफ पुलिस साइंटिफिक एविडेंस के आधार पर कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि अदालत में सबूत देने होते है, इसलिए पुलिस धर्म व जाति के आधार पर कार्रवाई नहीं करती। उन्होंने कहा कि पांवटा साहिब 3 राज्यों की सीमा पर स्थित है । सरकार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की तैनाती के लिए प्रस्ताव भेजा गया है, ताकि माहौल शांतिपूर्ण बना रहे।

सद्भावना कमेटी बनेगी
इस बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि भविष्य में किसी भी समुदाय के बीच शांति का माहौल खराब न हो, इसके लिए सद्भावना कमेटी बनाए जाएगी। जिसमें सभी समुदाय के लोगों को शामिल किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...