पांवटा के किशनकोट में वन विभाग का छापा:टीम ने अवैध लकड़ी पकड़ी, चिराई कर रही आरा मशीन सीज

पौंटा साहिब11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरा मशीन पर कार्रवाई करती वन विभाग की टीम। - Dainik Bhaskar
आरा मशीन पर कार्रवाई करती वन विभाग की टीम।

सिरमौर जिले के पांवटा साहिब के किशनकोट स्थित आरा मशीन पर वन विभाग की टीम ने छापा मारा। विभाग की टीम ने आरा मशीन से अवैध लकड़ी बरामद की। टीम ने आरा मशीन को सीज कर दिया है।

वन विभाग की टीम को सूचना मिली थी कि किशनकोट की आरा मशीन पर जंगल से अवैध लकड़ी काटकर लाई गई। आरा मशीन पर वन परिक्षेत्राधिकारी सुप्रभात ठाकुर के साथ टीम ने छापा मारा। मशीन मालिक को अवैध लकड़ी चीरते पाया। आरा मशीन मालिक से जब लकड़ी के कागजात देने को कहा तो वो नहीं दिखा सका। टीम ने जांच में पाया कि आरा मशीन से मिले लकड़ी के नग आरक्षित वन गोरखपुर से कटे थे।

वन विभाग की टीम ने लकड़ी को कब्जे में लेकर आरा मशीन सीज कर दी है। टीम ने आरा मशीन से संबधित रिकॉर्ड जब्त कर लिया है। वन विभागीय टीम ने डैमेज रिपोर्ट भी काट दी है। पिछले काफी समय से आरा मशीन पर बिना परमिशन के लकड़ी की शिकायतें मिल रही थी। आसपास के जंगलों में भी कुछ समय पहले साल और अन्य पेड़ कटे हुए पाए गए थे।

पांवटा साहिब के डीएफओ कुणाल अंग्रिश ने पुष्टि करते हुए बताया कि आरा मशीन पर छापा मारा गया है। इस दौरान अवैध लकड़ी बरामद की है। वन विभाग की टीम ने रिकॉर्ड लेकर आरा मशीन सील कर दी।