पांवटा साहिब में बिजली संकट:ओवरलोड से ट्रांसफार्मर जल रहे, पातलियां पंचायत के लोग बोले- कोई सुनवाई नहीं हो रही

पौंटा साहिब4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रांसफार्मर में लगी आग। - Dainik Bhaskar
ट्रांसफार्मर में लगी आग।

हिमाचल के जिला सिरमौर के पांवटा साहिब क्षेत्र की आधी आबादी बिजली संकट से जूझ रही है। लोग पहले ही गर्मी से बेहाल हैं और ऊपर से बिजली भी नहीं है। ओवरलोड से ट्रांसफार्मर जल रहे हैं। एक को ठीक करते हैं तो दूसरा जल जाता है। रविवार को फिर एक ट्रांसफार्मर जल गया।

पिछले दो दिन से गिरिपार के पुरुवाला विद्युत उपमंडल में बिजली नहीं है। इस क्षेत्र का ट्रांसफार्मर जल गया। इसके अलावा पांवटा साहिब शहर से लगती पातलियां की आधी पंचायत में पिछले कई दिनों से कट लग रहे हैं। पातलियां पंचायत के रहने वाले लोगों ने बताया कि उनके क्षेत्र में दिन में कई बार कट लग रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

भंगानी के ग्रामीणों ने बताया कि भगानी साहिब का ये ट्रांसफार्मर जो हर रोज चर्चा में रहता है। पिछले तीन दिन से इस ट्रांसफार्मर के अंतर्गत आने वाले इलाके बिजली से वंचित है, क्योंकि इस ट्रांसफार्मर पर क्षमता से ज्यादा लोड दे दिया है।

वहीं पांवटा साहिब के विधायक और प्रदेश सरकार में ऊर्जा मंत्री चौधरी सुखराम ने दावा किया है कि उनके क्षेत्र में ट्रांसफार्मर और लाइनों को बड़े स्तर पर बदला जा रहा है। आने वाले 25 वर्षों तक लोगों को बिजली समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा। अभी पातलिया पंचायत और भंगानी में ओवर लोड की समस्या है। आने वाले दिनों में यह भी ठीक हो जाएगी। वहीं अधिकारियों का कहना है कि ओवरलोड के चलते समस्या आ रही है। कर्मचारी लगातार काम में लगे है। आज शाम तक ठीक कर दिया जाएगा।