स्ट्रीट डॉग का कब्र से निकालकर किया पोस्टमार्टम:देश की एनिमल राइट्स एक्टिविस्ट मेनका गांधी ने लिया था संज्ञान; केस दर्ज

पांवटा साहिब5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पोस्टमार्टम करने के बाद कुत्ते को कब्र में दफनाती स्वास्थ्य विभाग की टीम। - Dainik Bhaskar
पोस्टमार्टम करने के बाद कुत्ते को कब्र में दफनाती स्वास्थ्य विभाग की टीम।

हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर स्थित पांवटा साहिब में कुछ दिन पहले सड़क पर घूम रहे एक स्ट्रीट डॉग के छोटे बच्चे को कार चालक ने बेरहमी से कुचल दिया था। जिसका CCTV फुटेज भी सामने आया था। इसके बाद मामले की शिकायत एनिमल राइट्स एक्टिविस्ट और सांसद मेनका गांधी से की गई। जिसके बाद यमुना नदी में दफन स्ट्रीट डॉग के शव को निकालकर वेटरनरी डॉक्टर द्वारा पोस्टमार्टम किया गया।

पांवटा साहिब के वार्ड नंबर 9 में तेज रफ्तार कार चालक द्वारा स्ट्रीट डॉग को कुचलने का मामला वायरल हुआ था। जिसके बाद लोगों ने पशु प्रेमी व समाजसेवी रविंद्र, इंदरप्रीत, डिंपल कौर आदि मामले की सूचना दी। समाजसेवियों ने इस मामले का मेल सांसद मेनका गांधी को भेजा था। जिसके बाद सांसद ने जिला प्रशासन को पूरे प्रकरण से अवगत कराया।

समाज सेविका और पूर्व पार्षद इंद्रप्रीत कौर व डिंपल बराड़ ने इस मामले को बेहद दर्दनाक बताकर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत शिकायत दी। जिसके बाद थाना प्रभारी अशोक चौहान ने मामले में गुरुवार को अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। उन्होंने बताया कि कुत्ते का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसे दफना दिया गया है। इधर, पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. ललित अजवानी ने बताया कि बड़ी बेरहमी से कुत्ते को कुचला गया है। टांगे और सिर पूरी तरह से पिचक चुका था। कुत्ते की मौके पर ही मौत हो गई थी।