पांवटा में अवैध खनन ले जाते 2 ट्रक पकड़े:वन विभाग ने भगानी क्षेत्र में की छापेमारी, 30 हजार का जुर्माना लगाया

पांवटा साहिब3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भगानी परिक्षेत्र में छापेमारी के दौरान वन कर्मी। - Dainik Bhaskar
भगानी परिक्षेत्र में छापेमारी के दौरान वन कर्मी।

हिमाचल के सिरमौर स्थित पांवटा साहिब में अवैध माइनिंग के खिलाफ वन विभाग की कार्रवाई लगातार जारी है। शुक्रवार को बिना माइनिंग फॉर्म लिए अवैध रूप से खनन सामग्री का परिवहन करने पर भगानी वन परिक्षेत्र की टीम द्वारा भगानी क्षेत्र में छापामारी की गई। इस दौरान वन विभाग की टीम ने बिना परमिट दो ट्रकों को खनन परिवहन करते पकड़ लिया। वन विभाग ने ट्रकों पर 30 हजार रुपए जुर्माना लगाया है।

वन विभाग की टीम भगानी क्षेत्र में रात को खनन सामग्री परिवहन करने वाले वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इस दौरान टीम ने दो ट्रकों को खनन सामग्री ले जाते रोक लिया। परमिट चेक करने पर ट्रक चालक वैध परमिट नहीं दिखा पाए। जिसके बाद टीम ने दोनों ट्रकों को सीज कर दिया। साथ ही 30 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया।

DFO कुणाल अग्रिश ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पिछले काफी समय से अवैध खनन की शिकायतें मिल रही थीं, जिस कारण आज वन विभाग की टीम ने भगानी क्षेत्र में चेकिंग की। जिसमें दो ट्रकों को अवैध खनन परिवहन करते हुए पकड़ा गया है।

इस कार्रवाई के दौरान वन परिक्षेत्राधिकारी मामराज के नेतृत्व में वनखंड अधिकारी रजनीश, वनखंड अधिकारी हर्षवर्धन, वनरक्षक कपिल शर्मा, रोहित, कपिल देव व वनकर्मी सुंदर, किशन, ज्ञान व केदार सिंह शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...