• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Solan
  • Nalagarh
  • Anganwadi And Assistant Interviews Will Be Held On 5 6 July, Sub Divisional Officer Nalagarh Mahendra Pal Gave Information; Candidates Reach Office At 10 Am

5-6 जुलाई को होंगे आगनबाड़ी व सहायिका के इंटरव्यू:उपमंडलाधिकारी नालागढ़ महेंद्र पाल ने दी जानकारी; सुबह 10 बजे कार्याल पहुंचें अभ्यर्थी

नालागढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय नालागढ़ के अंतर्गत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका के रिक्त पदों को भरने के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू 5 से 6 जुलाई 2022 को सुबह 10 बजे कार्यालय में लिए जाएंगे। यह जानकारी उपमंडलाधिकारी नालागढ़ महेंद्र पाल ने दी है।

उन्होंने कहा कि उपरोक्त पदों के लिए वही महिला उम्मीदवार पात्र होंगी, जो संबंधित आंगनबाड़ी केंद्र के लाभांवित क्षेत्र में 01 जनवरी 2022 को सामान्य निवासी हों तथा परिवार का बंटवारा 01 जनवरी, 2022 से पहले हुआ हो। कहा कि इसके लिए उम्मीदवार की आयु 21 से 45 वर्ष के मध्य होनी चाहिए।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता उम्मीदवार के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 12वीं उत्तीर्ण तथा आंगनबाड़ी सहायिका के लिए 8वीं कक्षा में उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। इन पदों के लिए उम्मीदवार के परिवार की वार्षिक आय 35 हजार रुपए से अधिक नहीं होनी चाहिए। इस संबंध में उम्मीदवार को तहसीलदार अथवा नायब तहसीलदार द्वारा जारी एवं प्रतिहस्ताक्षरित प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा।

उन्होंने कहा कि आवेदक को आवेदन पत्र के साथ आयु, शैक्षणिक योग्यता, जाति, दिव्यांग, अनुभव, हिमाचली, परिवार रजिस्टर की नकल व अन्य योग्यता प्रमाण-पत्रों की प्रमाणित प्रतियां साक्षात्कार से पूर्व उपमंडलाधिकारी कार्यालय नालागढ़ में जमा करें। साक्षात्कार के दिन उक्त प्रमाण पत्रों की मूल प्रतियां अपने साथ लाना अनिवार्य है।

उन्होंने कहा कि साक्षात्कार की तिथि अलग से सूचित नहीं की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए नजदीक के आंगनबाड़ी केंद्र, पर्यवेक्षक कार्यालय अथवा बाल विकास परियोजना अधिकारी नालागढ़ के कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं।