फार्मा कंपनी वर्कर की करंट से मौत:नालागढ़ पुलिस ने प्रबंधकों के खिलाफ दर्ज की FIR; सेफ्टी के नहीं थे प्रबंध

नालागढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

हिमाचल के औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ के गांव सैणीमाजरा स्थित फ़ार्मा उद्योग में कार्यरत एक व्यक्ति की करंट लगने से मौत हो गई। मृतक की पहचान गीता राम निवासी घनौली ज़िला रोपड़ के तौर पर हुई है। वह कंपनी में स्वीपर का काम करता था। पुलिस ने कंपनी प्रबंधन के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

6 साल से कंपनी में थे कार्यरत

पुलिस को दिए बयान में सुखविंदर सिंह निवासी घनौली ने बताया कि वह और उसके पिता पिछले 6 साल से सैणी माजरा कंपनी में काम करते हैं। शुक्रवार को रोज़ाना की तरह कंपनी में काम कर रहे थे। वह कंपनी पहुंचा तो देखा कि पिता मृत अवस्था में पड़े थे। वह पिता को लेकर नालागढ़ अस्पताल गए तो डॉक्टर ने जांच के बाद उनको मृत घोषित कर दिया।

सेफ्टी के प्रबंध नहीं

सुखविंदर ने आरोप लगाया कि उसके पिता गीता राम की मृत्यु बिजली का करंट लगने से हुई है। कंपनी की ओर से सेफ्टी के लिए कोई भी सामान उपलब्ध नहीं करवाया गया था। पुलिस ने कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। थाना प्रभारी नालागढ़ श्याम लाल ने बताया कि करंट लगने के मामले में कंपनी प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया है।