डायरेक्ट लाइन में टुल्लू पंप लगाया तो कटेगा कनेक्शन:जलशक्ति विभाग लो प्रेशर से निपटने के लिए करेगा सख्ती

नालागढ़5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

औद्योगिक क्षेत्र बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ (BBN) में गर्मी बढ़ने के साथ पानी की किल्लत भी शुरू हो चुकी है। जलशक्ति विभाग ने आने वाले दिनों में पेयजल लाइन में लो प्रेशर की समस्या को देखते हुए कड़ा रुख अपनाने का फैसला लिया है। विभाग की सीधी आ रही पाइप लाइन में टुल्लू पंप लगाने वालों पर अब सख्त एक्शन होगा।

BBN में तापमान इस समय 40 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच रहा है। भीषण गर्मी के कारण लोगों को क्षेत्र में पेयजल की समस्या से दो-चार होना पड़ रहा है। आने वाले दिनों में यह समस्या और बढ़ने वाली है। इसे देखते हुए जलशक्ति विभाग ने कमर कस ली है। विभाग ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने की तैयारी में है जो पेयजल आपूर्ति में बाधा बन रहे हैं।

जलशक्ति विभाग इन पर करेगा कार्रवाई

विभाग की शहर में जाने वाली पेयजल आपूर्ति लाइनों में सीधे ही टुल्लू पंप लगाने से दूसरे लोगों को लो प्रेशर की समस्या से जूझना पड़ता है। इससे अन्य घरों में पानी नहीं पहुंच पाता। लगातार ऐसी शिकायतें विभाग के पास पहुंच रही हैं। अब इन पर कार्रवाई की तैयारी है।

  • पहली कार्रवाई पर संबंधित व्यक्ति को विभाग की ओर से नोटिस जारी किया जाएगा।
  • आदेशों का नोटिस के बावजूद उल्लंघना हुआ तो पानी का कनेक्शन काटने जैसा सख्त एक्शन लिया जाएगा।

शिकायत पर विभाग लेगा सख्त एक्शन

नालागढ़ डिवीजन XEN पुनीत शर्मा ने कहा कि जलशक्ति विभाग की पेयजल लाइनों में सीधे टुल्लू पंप लगाना गैर कानूनी है। लोगों को चाहिए कि वह पहले विभाग की पाइप से आने वाले पानी को एकत्र करें। उसके बाद टुल्लू पंप लगाकर उसे पानी की टंकी में सप्लाई करें। इससे जहां प्रत्येक घर को पानी मिलेगा, वहीं दूसरी ओर जलशक्ति विभाग की सीधी पाइप लाइनों पर टुल्लू पंप लगाने की आवश्यकता ही नहीं रहेगी। यदि ऐसी शिकायतें मिलती हैं तो विभाग सख्त एक्शन लेगा।

खबरें और भी हैं...