युवाओं ने डेढ़ घंटे की सड़क जाम:नालागढ़ में अग्निपथ योजना के विरोध में किया प्रदर्शन; रद करने की मांग

नालागढ़5 महीने पहले
अग्निपथ योजना के विरोध में नालागढ़ चौक पर धरना देते युवा।

हिमाचल प्रदेश के नालागढ़ में युवाओं ने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान युवाओं ने नालागढ़ चौक पर धरना देकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही कहा कि युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। देशभक्ति की भावना को ठेस पहुंचाई जा रही है। सूचना पर मौके पर पहुंचे SDM महेंद्र पाल ने डेढ़ घंटे बाद युवाओं को समझा-बुझाकर उठा दिया। इस दौरान युवाओं ने SDM को ज्ञापन देकर अग्निपथ योजना को वापस लिए जाने की मांग की।

शुक्रवार को कुछ युवा अग्निपथ योजना के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए नालागढ़ चौक पर बैठ गए। इससे वहां वाहनों की आवाजाही अवरुद्ध हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने युवाओं को काफी समझाने का प्रयास किया। लेकिन, उन्होंने एक नहीं सुनी। इस दौरान युवाओं ने कहा कि केंद्र सरकार इस स्कीम के तहत नौजवानों का करियर बर्बाद करने पर तुली है।

4 साल आर्मी को देने के बाद उन्हें घर भेज दिया जाएगा तो वह क्या करेंगे। कहा की दिन रात मेहनत करके आर्मी की भर्ती के लिए तैयारी कर रहे हैं। लेकिन, पिछले 2 सालों से सरकार ने भर्तियां नहीं निकलीं। ऊपर से अग्निपथ योजना लेकर आ गए। युवाओं का कहना था कि जब योजना को रद नहीं किया जाता। युवा इसी तरह अपना आक्रोश व्यक्त करते रहेंगे।

धरना प्रदर्शन समाप्त न होने की सूचना पर आधे घंटे बाद पुलिस के आलाधिकारी और SDM मौके पर पहुंचे। उन्होंने नौजवानों से सड़क जाम कर कानून को अपने हाथों में न लेने की अपील की। SDM तकरीबन 1 घंटे की मशक्कत के बाद युवाओं को धरना प्रदर्शन समाप्त करने के लिए मना लिया। SDM महेंद्र पाल गुर्जर ने बताया की अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं ने शांतिपूर्ण ढंग से धरना प्रदर्शन किया है। सड़क पर आने जाने वाली गाड़ियों को नहीं रोका गया है।

खबरें और भी हैं...