• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Solan
  • Congress's Taunt On 'Agneepath Yojana', State Spokesperson Said Prime Minister's Only Slogan Dead Jawan, Troubled Farmer, Shocked Science

'अग्निपथ योजना' पर कांग्रेस का तंज:प्रदेश प्रवक्ता बोले- प्रधानमंत्री का एक ही नारा- मर जवान, परेशान किसान, हैरान विज्ञान

सोलन2 महीने पहले
सोलन में प्रेसवार्ता करते कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता अमन सेठी व प्रदेश सचिव रोहित शर्मा।

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अमन सेठी ने कहा कि अग्निपथ योजना लाकर मोदी सरकार ने युवाओं के साथ खिलवाड़ किया है। कहा कि प्रधानमंत्री का एक ही नारा- मर जवान, परेशान किसान, हैरान विज्ञान है। इस दौरान उन्होंने पूर्व की तरह सेना में भर्ती किए जाने की मांग की। कहा कि ऐसा नहीं होता है तो कांग्रेस युवाओं की लड़ाई लड़ेगी।

प्रवक्ता सेठी व प्रदेश सचिव रोहित शर्मा ने रविवार को सोलन में प्रेसवार्ता की। इस दौरान उन्होंने कहा कि 4 साल की नौकरी युवाओं के साथ भद्दा मजाक है। इससे युवाओं का सेना में जाने का जोश कम होगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के युवा सेना में जाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। कोचिंग के साथ फिजिकल टेस्ट की तैयारी पर काफी खर्च आता है।

सुबह-शाम युवा दौड़ लगाने के साथ ही लंबी-ऊंची कूद इत्यादि की तैयारी करते हैं, तब कहीं जाकर ग्राउंड टेस्ट क्लियर होता है। फिजिकल के बाद लिखित परीक्षा के लिए कई दिन तैयारी करनी पड़ती है। अग्निपथ के निर्णय से युवाओं में भारी रोष है। युवाओं के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए केंद्र सरकार को तुरंत अपना निर्णय वापस लेना चाहिए।

कांग्रेस प्रदेश सचिव रोहित शर्मा ने कहा कि अग्निपथ योजना लागू करने से पहले सरकार ने कोई गहन विचार नहीं किया। युवा इस बात से भी नाराज हैं कि फिजिकल क्लियर होने के बावजूद उन्हें 2 साल से सेना में भर्ती नहीं किया गया है। इसी बीच सरकार नई योजना ले आई है। जब अगले 96 दिनों में 40 हजार से अधिक अग्निवीरों की नियुक्ति होगी, तो पिछले 2 साल से जो नियुक्तियां होनी थीं, उनका क्या होगा?

उन्होंने युवाओं से अपील की है कि उनका विरोध जायज है। लेकिन, वह सरकारी संपत्तियों को नुकसान न पहुंचाएं। साथ ही युवाओं के परिजनों से अपील की है कि वह भी अग्निपथ योजना के विरोध में आगे आएं, ताकि आंदोलन को मजबूती मिल सके।