बाहरी लोगों को नौकरी दे रही जयराम सरकार:कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अमन सेठी बोले- हिमाचल के युवाओं के साथ धोखा कर रही भाजपा

सोलन2 महीने पहले
सोलन में प्रेसवार्ता करते कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता अमन सेठी।

हिमाचल के सोलन में कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता अमन सेठी ने प्रदेश सरकार पर भारी राज्यों को नौकरी देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में मेल हेल्थ वर्कर्स की भर्ती में हरियाणा के तीन लोगों को नौकरी दी गई है। प्रदेश सरकार हेल्थ वर्कर भर्ती में नाइंसाफी कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इसका विरोध करती है। सवाल किया कि क्या आज हिमाचल के युवा इन पदों के काबिल नहीं हैं।

रविवार को सोलन में प्रेसवार्ता कर सेठी ने कहा कि हिमाचल सरकार ने पिछले दिनों तीन लोगों को हेल्थ वर्कर के तौर पर भर्ती किया, लेकिन तीनों हरियाणा के रहने वाले हैं। जबकि, कायदे से हेल्थ वर्कर स्थानीय होना जरूरी है। ताकि आपातकाल में भी मौके पर सेवा दे सके। अमन सेठी ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री के गृह जिला और अपनी ही विधानसभा में दो बाहरी राज्यों के लोगों को बतौर हेल्थ वर्कर नियुक्ति दी गई है।

स्वास्थ्य मंत्री इस विषय में बोलने के लिए भी तैयार नहीं हैं। उन्होंने प्रदेश सरकार से सवाल किया कि क्या प्रदेश के युवाओं को सरकार इतना काबिल नहीं समझती जो प्रदेश के बाहर से लोगों को भर्ती किया गया। अमन सेठी ने कहा कि प्रदेश में नरेंद्र मोदी 24 सितंबर को आने वाले हैं।

ऐसे में उनके जोरों शोरों पर प्रदेश के युवा तैयारियों में लगे हैं, लेकिन जब बात नौकरियों पर आती है तो नौकरी बाहरी राज्यों के लोगों को दी जा रही है। मुख्यमंत्री वोट हिमाचल के युवाओं से मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में प्रदेश का युवा वर्ग तानाशाही जयराम सरकार को इसका जवाब देने वाला है। इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश सचिव रोहित शर्मा भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...