• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Solan
  • Modern Hospital Will Soon Be Ready In Solan, PWD Floats Tender Of 35 Crores For The Construction Of The First Phase

सोलन में जल्द तैयार होगा आधुनिक अस्पताल:प्रथम चरण के निर्माण के लिए PWD ने निकाला 35 करोड़ का टेंडर

सोलन2 महीने पहले
न्यू कथेड़ में इस जगह बनेगा आधुनिक अस्पताल।

हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के साथ ही शिमला और सिरमौर के लोगों के लिए जल्द ही आधुनिक चिकित्सा सेवाएं मिलेंगी। न्यू कथेड़ में बनने वाले आधुनिक अस्पताल भवन के निर्माण के लिए पहले चरण में PWD ने 35 करोड़ रुपए का टेंडर निकाला है। अस्पताल निर्माण को लेकर सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। 23 जून को टेंडर खोले जाएंगे। टेंडर प्रक्रिया पूरी होते ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

अभी तक सोलन के क्षेत्रीय अस्पताल पर ही 3 जिलों से आने वाले मरीजों का बोझ था। यहां रोजाना करीब 1500 की OPD रहती है। इस बोझ को कम करने के लिए सरकार ने न्यू कथेड़ में आधुनिक सुविधाओं से लैस अस्पताल बनाने का निर्णय लिया है। 3 ब्लॉक में तैयार होने वाला यह अस्पताल 350 बेड का होगा। जिसमें से 50 बेड ट्रामा सेंटर में होंगे।

जानकारी के अनुसार अस्पताल की निचली मंजिल से ऊपरी मंजिल तक पहुंचने के लिए लिफ्ट व स्ट्रेचर मार्ग दोनों की व्यवस्था रहेगी। इसके साथ ही भवन को भूकंपरोधी तकनीक से बनाया जाएगा। वहीं, इस पर BJP के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य व सोलन विधानसभा क्षेत्र से पिछला चुनाव लड़े डॉ. राजेश कश्यप ने कहा कि पार्टी ने चुनाव घोषणा पत्र का अपना वादा पूरा किया है।

खबरें और भी हैं...