सोलन में मनाया गया राष्ट्रीय मतदाता दिवस:DC और BDO कार्यालयों में कर्मचारियों ने ली लोकतंत्र को मजबूत करने की शपथ

सोलन10 दिन पहले
सोलन DC ऑफिस में कर्मचारियों को शपथ दिलाते ADC जफर इकबाल।

हिमाचल के जिला सोलन में राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर DC और BDO कार्यालयों में कर्मचारियों ने लोकतंत्र को मजबूत करने की शपथ ली। आज हिमाचल के पूर्ण राज्यत्व दिवस पर अवकाश के बावजूद शपथ के लिए कर्मचारी व अधिकारी कार्यालय पहुंचे।

सोलन के DC ऑफिस में ADC जफर इकबाल ने कर्मचारियों को देश की लोकतंत्र परंपराओं व मर्यादा के तहत निर्भिक होकर मतदान करने व करवाने की शपथ दिलाई। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भारत एक प्राचीन लोकतांत्रिक देश के रूप में जाना जाता है जहां संसदीय प्रणाली को अपनाया गया है।

उन्होंने कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र में मतदान की अहम भूमिका होती है तथा हर मतदाता को राष्ट्र विकास में भागीदारी के लिए अपने मत का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें अपने मतदान के अधिकार के प्रति अधिक से अधिक जागरूक रहते हुए आम जनता को भी मतदान के लिए प्रेरित करना चाहिए।

युवा राष्ट्र के विकास की सीढ़ी ​​​​
जफर इकबाल ने कहा कि जिला में युवा व भावी मतदाताओं के सशक्तिकरण के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के मतदाताओं को फोटोयुक्त मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने के लिए प्रेरित करना सभी का कर्तव्य है। उन्होंने युवा पीढ़ी से आग्रह किया कि वे मत पत्र बनाने एवं मतदान करने के लिए सभी को प्रेरित करें। युवा राष्ट्र के विकास की सीढ़ी हैं और युवाओं को लोकतंत्र में अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए।