सोलन के ठोडो ग्राउंड में भरा पानी:जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस की तैयारियां प्रभावित, पुलिस-प्रशासन की टीम कर रही मशक्कत

सोलन10 दिन पहले
गणतंत्र दिवस समारोह के लिए शूलिनी मंच पर बना स्टेज।

हिमाचल के सोलन में जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह के लिए ऐतिहासिक ठोडो ग्राउंड में तैयारी हो रही हैं। लेकिन बारिश के कारण ग्राउंड में पानी भर गया है। इसे निकालने और ग्राउंड को तैयार करने के लिए पुलिस-प्रशासन की टीम को मशक्कत करनी पड़ रही है।

बुधवार को पुलिस व स्कूली बच्चों ने परेड की रिहर्सल की। इस कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री व स्थानीय विधायक कर्नल धनीराम शांडिल मुख्य अतिथि के तौर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे।

बारिश से ग्राउंड में तैयारियां हुईं प्रभावित
मंगलवार रात और बुधवार दिन में सोलन में बारिश हुई। इससे ठोडो ग्राउंड में पानी व कीचड़ भर गया। बारिश के कारण समारोह की तैयारियां भी प्रभावित हुईं, लेकिन इसके बावजूद पुलिस के जवान व प्रशासन के कर्मचारी दिन में ग्राउंड में चूना लगाने का काम करते रहे। समारोह के लिए शूलिनी मंच पर स्टेज तैयार हो गया है।

ठोडो ग्राउंड में भरा पानी।
ठोडो ग्राउंड में भरा पानी।

सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे
गणतंत्र दिवस पर ग्राउंड में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। इसकी रिहर्सल पूरी हो गई है। इस अवसर पर सोलन स्थित साई संजीवनी नर्सिंग कॉलेज, डाइट, ITI प्रशिक्षुओं, बॉयज सीनियर सेकेंडरी छात्रों के साथ जिला भाषा कार्यालय द्वारा प्रायोजित दल भाग लेंगे। इस दिन अपने-अपने क्षेत्र में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले लोगों को भी सम्मानित किया जाएगा। गणतंत्र दिवस कार्यक्रम का लोगों में बड़ा उत्साह रहता है।

खासकर, इस दिन होने वाली परेड मुख्य आकर्षण रहती है।

खबरें और भी हैं...