• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Solan
  • Traffic Closed During The Day On Mall Road Till 26 June, Shoolini Mela Will Start From 24; People Arriving In Large Numbers

26 जून तक मालरोड पर दिन में ट्रैफिक बंद:24 से शुरू होगा शूलिनी मेला; भारी संख्या में पहुंचने लगे लोग

सोलन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन में आयोजित होने वाले राज्यस्तरीय शूलिनी मेले के कारण आज दोपहर 2 बजे के बाद माल रोड पर ट्रैफिक बंद हाे जाएगा। 24, 25 और 26 जून को भी दिन के समय माल रोड पर ट्रैफिक बंद रहेगा। जिला प्रशासन ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। मेला 24 जून को शुरू होगा। लेकिन, इससे पहले ही लोगों के भारी संख्या में पहुंचने के कारण ट्रैफिक बंद का निर्णय लिया गया है।

जिला प्रशासन के मुताबिक 23 जून को दोपहर 2 से रात 10 बजे तक और 24 से 26 जून तक सुबह 8 से रात 10 बजे तक पुराने DC ऑफिस चौक से पुराना बस अड्डा तक सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही पर पूरी तरह पाबंदी रहेगी। 24 जून को शूलिनी माता की झांकियां लाने वाले वाहन पर यह आदेश लागू नहीं होंगे। मेले में आमजन को किसी भी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े, इसके लिए ठोडो मैदान के लिए भी सभी वाहनों की आवाजाही इस दौरान बंद रहेगी।

पार्किंग पर भी प्रतिबंध

राजगढ़ रोड पर पुराने DC ऑफिस चौक से मेला स्थल तक सभी वाहनों को पार्क करने पर प्रतिबंध रहेगा। 24 से 26 जून सुबह 11 से रात 10 बजे तक राजगढ़-ओच्छघाट से सोलन की ओर आने वाली सभी बसें और भारी वाहन कोटला नाला चौक तक आएंगे। वहीं से वाहनों की वापसी होगी। बड़ू साहिब की ओर जाने वाली बसें और भारी वाहन कुमारहट्टी से ओच्छघाट होकर भेजी जाएंगी।

इसी प्रकार चंडीगढ़ की ओर जाने वाली सभी बसें और भारी वाहन भी ओच्छघाट से कुमारहट्टी होकर जाएंगे। सपरुन चौक से माल रोड की ओर जाने वाली सभी बसें और माल वाहक वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा।

शिमला-चायल-कण्डाघाट की तरफ से पुराना बस अड्डा की ओर आने वाली सभी बसें इस समयावधि में अंबुशा होटल के पास एक चिह्नित स्थल तक आएंगी तथा यहां से अपने गंतव्य की ओर रवाना होंगी। एम्बुलेंस, अग्निशमन वाहन, कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने में उपयुक्त हो रहे वाहन, सफाई वाहन और मेला ड्यूटी के लिए उपयोग हो रहे वाहनों पर यह आदेश लागू नहीं होंगे।