सोलन में मालरोड पर ट्रैफिक वन-वे:मेटलिंग कार्य के लिए एक सप्ताह रहेगी व्यवस्था, 20 लाख होंगे खर्च

सोलन2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सोलन माल रोड, जहां अब वन-वे ट्रैफिक व्यवस्था रहेगी। - Dainik Bhaskar
सोलन माल रोड, जहां अब वन-वे ट्रैफिक व्यवस्था रहेगी।

सोलन शहर के मालरोड पर शनिवार शाम सड़क मेटलिंग का काम शुरू हुआ। इस कारण मालरोड पर ट्रैफिक वन-वे कर दिया गया है। अगले एक सप्ताह तक मालरोड पर यही व्यवस्था रहेगी।

मालरोड पर सड़क की दशा सुधारने के लिए शनिवार शाम 4 बजे के बाद मेटलिंग का काम शुरू हुआ। मेटलिंग के इस काम पर करीब 20 लाख रुपए खर्च किए जा रहे हैं। पुलिस ने इस दौरान सपरून चौक से बाजार की ओर आने वाली गाड़ियों की आवाजाही रोक दी। इन गाड़ियों को अब चंबाघाट की ओर जाने को कहा गया। वहीं ओल्ड बस स्टैंड से सपरून की ओर वाहनों की आवाजाही जारी है। हालांकि एकदम से एक साइड ट्रैफिक बंद होने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कई टू-व्हीलर वाले डीसी ऑफिस वाले शॉर्ट कट रोड से पैरागॉन के पास पहुंचे, हालांकि पुलिस ने उन्हें वहां से भी लौटा दिया।

6 किलोमीटर का सफर बढ़ गया

व्यवस्था लागू होने से सपरून से ओल्ड डीसी ऑफिस तक आने वाली गाड़ियों को चंबाघाट होते हुए आना पड़ रहा है। इससे उन्हें करीब 6 किमी का अतिरिक्त फेरा लगाना पड़ेगा। सपरून से ओल्ड डीसी की दूरी एक किमी भी नहीं है।

लोक निर्माण विभाग के एसडीओ प्रमोद आर्य ने कहा कि मालरोड की सड़क पर मेटलिंग के लिए काम शुरू किया है। इसके लिए ट्रैफिक वन-वे किया गया है। जिला प्रशासन से 7 दिन की अनुमति के बाद यह काम शुरू किया गया है, इस काम को समय से पहले ही निपटा दिया जाएगा।