• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Solan
  • Yagya Performed For The Good Sense Of The Government, Young Congressman Angry With Stopping The Construction Of New Hospital Building In Kandaghat

सरकार की सद्बुद्धि के लिए किया यज्ञ:कंडाघाट में नए अस्पताल भवन का निर्माण रोकने से युवा कांग्रेसी खफा

सोलन2 महीने पहले
कंडाघाट में यज्ञ में आहुति देते युवा कांग्रेसी।

हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन स्थित कंडाघाट में हो रहे नए अस्पताल भवन का निर्माण रोकने पर युवा कांग्रेस ने विरोध जताया है। युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यज्ञ कर सरकार की सद्बुद्धि की कामना की। आरोप लगाया कि प्रदेश की जयराम सरकार विकास कार्यों को रोकने का प्रयास कर रही है। कांग्रेस कार्यकाल में शुरू हुए विकास कार्यों को या तो रोका जा रहा है या फिर सरकार उनपर अपने नाम का ठप्पा लगा रही है।

युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष अमित ठाकुर के नेतृत्व में शनिवार को सरकार की सद्बुद्धि के लिए आयोजित किए गए यज्ञ में युवा कांग्रेसियों ने आहुति दी। इस दौरान जिलाध्यक्ष ठाकुर ने कहा कि कंडाघाट में कांग्रेस कार्यकाल के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री स्व. वीरभद्र सिंह ने नए अस्पताल भवन के लिए घोषणा कर बजट भी जारी किया था। इसका काम शुरू भी हो गया था। लेकिन, अब सरकार राजनैतिक द्वेष के चलते इस कार्य को रोक रही है।

अमित ठाकुर ने कहा कि सुनने में आ रहा है कि भाजपा के लोग CM जयराम ठाकुर को गुमराह करके यहां पर नशा मुक्ति केंद्र खोलना चाहते हैं, जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है। कहा कि यदि सरकार नशा मुक्ति केंद्र खोलना चाहती है तो उसका स्वागत करते हैं। लेकिन, किसी और जगह नशा मुक्ति केंद्र खोला जाए। उन्होंने कहा कि इस भवन के साथ ही गर्ल्स पॉलिटेक्निक कॉलेज है। अगर, यहां पर नशा मुक्ति केंद्र खुलता है तो लड़कियों के साथ छेड़छाड़ के मामले भी सामने आ सकते हैं। इसलिए युवा कांग्रेस इसका विरोध कर रही है।

उन्होंने कहा कि यदि सरकार अस्पताल का निर्माण कार्य शुरू नहीं कर सकती है तो कांग्रेस सत्ता में आते ही यहां पर अस्पताल का कार्य शुरू करवाएगी। कहा कि परवाणु से लेकर सोलन तक NH के साथ कोई भी ऐसा बड़ा अस्पताल यहां पर नहीं है, जिससे लोगों को बेहतर सुविधाएं मिल सकें। उन्होंने कहा कि कोई भी दुर्घटना हो जाती है तो यहां से सभी मरीज रेफर किए जाते हैं, जो दुर्भाग्यपूर्ण है।