नैहरीयां ITI में हुआ दीक्षांत समारोह:सत्र 2021-22 के परीक्षार्थियों को दिए सर्टिफिकेट, प्रथम रहने वालों को किया सम्मानित

अंब3 महीने पहले
नैहरीयां आईटीआई के परीक्षार्थी स्टाफ के साथ।

हिमाचल के ऊना के नैहरीयां ITI में रविवार को पहला कौशल दीक्षांत समारोह मनाया गया। जिसमें अखिल भारतीय व्यवसायिक परीक्षा-2022 में उत्तीर्ण हुए परीक्षार्थियों को सर्टिफिकेट दिए गए। परीक्षा में फर्स्ट, सेकंड व थर्ड स्थान पर रहे परीक्षार्थियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में PWD अंब के SDO हरगोविंद कौशल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

प्रिंसिपल प्रवेश शर्मा ने बताया कि सत्र 2021- 22 में संस्थान के ड्रेस मेकिंग के 24 और एसओटी के 12 प्रशिक्षुओं ने कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट प्रणाली पर आधारित वार्षिक अखिल भारतीय व्यावसायिक परीक्षा दी थी और जिसमें संस्थान का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा है। संस्थान में नया सत्र 1 सितंबर से शुरू हो गया है। इस में फिटर, एसओटी और ड्रेस मेकिंग में क्रमशः 40 ,17 और 22 प्रशिक्षु प्रशिक्षण ग्रहण कर रहे हैं।

इस सत्र से संस्थान को एनआईओएस और इग्नू का सेंटर भी बना दिया गया है। जिसमें आईटीआई कोर्स कर रहे बच्चों के अलावा बाहर के बच्चे भी दाखिला लेकर अब प्लस टू (आर्टस) और बीए की पढ़ाई कर पाएंगे। एक साल का आईटीआई कोर्स करने वाले 10वीं पास प्रशिक्षु दो पेपर देकर प्लस टू (आर्टस) और दो साल का आईटीआई कोर्स करने वाले 10वीं पास प्रशिक्षु एक पेपर देकर प्लस टू (आर्टस) कर सकेंगे, जबकि अन्य बीए कर पाएंगे। मुख्य अतिथि हरगोविंद कौशल ने सत्र 2021-22 में उत्तीर्ण हुए प्रशिक्षुओं को राष्ट्रीय व्यवसायिक प्रमाण पत्र और स्मृति चिन्ह व कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले प्रशिक्षुओं को अपनी ओर से 51 सौ रुपए दिए । उन्होंने

एसओटी की सुप्रिया शर्मा को प्रथम, मोनिका शर्मा को द्वितीय व वैशाली राजन को तृतीय स्थान ,ड्रेस मेकिंग में मनु वाला को प्रथम, ज्योति वाला को द्वितीय और अंजलि को तृतीय स्थान पर आने पर राष्ट्रीय व्यवसायिक प्रमाण पत्र और स्मृति चिन्ह दिए गए, जबकि 30 अन्य प्रशिक्षुओं को राष्ट्रीय व्यवसायिक प्रमाण पत्र वितरित किए गए ।

खबरें और भी हैं...