चिंतपूर्णी से कुलदीप को टिकट न मिलने पर रोष:कांग्रेस कार्यकर्ता बोले- हाईकमान ने फैसला नहीं बदला तो सामूहिक तौर पर देंगे इस्तीफा

अंबएक महीने पहले

हिमाचल में ऊना के चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र से पूर्व मंत्री कुलदीप कुमार की टिकट कट जाने के बाद उनके समर्थकों में भारी रोष है। जिसके चलते शुक्रवार को कुलदीप कुमार के समर्थक ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष बलवान सिंह की अध्यक्षता में इकट्ठे हुए। यहां उन्होंने हाईकमान पर टिकट बेचने के आरोप लगाए। समर्थकों ने पार्टी हाईकमान से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने की बात कही।

समर्थकों का कहना है कि पार्टी ने ऐसे व्यक्ति को टिकट दिया है जो खुले मंच पर न केवल पार्टी को बल्कि पार्टी के नेताओं को भी भला बुरा बोलता है। अगर हाईकमान ने अपना फैसला नहीं बदला तो वह सामूहिक तौर पर अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। लगभग 50 कार्यकर्ताओं को एक प्रतिनिधि दल आज दिल्ली हाईकमान से मिलेगा और उनके समक्ष अपनी बात रखेगा और निर्णय को बदलने के लिए कहेगा।

कुलदीप कुमार को टिकट न मिलने पर बैठक करते कांग्रेसी कार्यकर्ता।
कुलदीप कुमार को टिकट न मिलने पर बैठक करते कांग्रेसी कार्यकर्ता।

उनका कहना है कि हाईकमान कुलदीप कुमार की ज्यादा उम्र होने का हवाला दे रही है। अगर ऐसे में कुलदीप कुमार उम्र दराज हो गए हैं तो ठाकुर सिंह भरमौरी और कौल सिंह भी उनकी उम्र में ही आते हैं। उन्होंने कहा कि वह कुलदीप कुमार का अपमान किसी भी हालत में सहन नहीं करेंगे।

कांग्रेस राज में सुरक्षित नहीं महिलाएं- अमनप्रीत
चिंतपूर्णी ब्लॉक कांग्रेस की महिला अध्यक्ष अमनप्रीत ने कहा कि पार्टी में महिलाओं की आबरु सुरक्षित नहीं है। कुछ समय पहले लोगों ने उनकी तस्वीरों को एडिट करके अश्लील तस्वीरें वायरल की थी, जिसको लेकर उन्होंने पार्टी हाईकमान तक अपनी बात पहुंचाने की कोशिश की मगर उनकी बात किसी ने नहीं सुनी। जिसके चलते उन्हें न्याय नहीं मिल पाया। जिस पार्टी में अपने ब्लॉक महिला अध्यक्ष की ही सुरक्षित नहीं है वह देश की महिलाओं को क्या सुरक्षित रखेंगे।

बैठक को संबोधित करते चिंतपूर्णी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी महिला अध्यक्ष अमनप्रीत।
बैठक को संबोधित करते चिंतपूर्णी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी महिला अध्यक्ष अमनप्रीत।

फैसला नहीं बदला तो आजाद उम्मीदवार उतारेंगे

कबीरपंथी समाज के जिला अध्यक्ष व कांग्रेस नेता सुरेश मियां ने कहा कि अगर हाईकमान कुलदीप कुमार को टिकट नहीं देती है तो चिंतपूर्णी ब्लॉक कांग्रेस अपने आजाद उम्मीदवार चुनाव में उतारेगी और सुदर्शन बबलू को हराने की हर कोशिश करेगी।