चिंतपूर्णी में रुक-रुक कर लगातार हो रही बारिश:दुकानों में रिसने लगा पानी, ठंड में धार्मिक पर्यटन भी पड़ा धड़ाम

चिंतपूर्णी10 दिन पहले
चिंतपूर्णी में ढाबा मालिक बारिश रुकने के दौरान अपनी टीननुुमा मे छत पर तरपाल डालता हुआ।

हिमाचल के ऊना जिला के चिंतपूर्णी में पिछले मंगलवार से लगातार रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण अब दुकानों से पानी रिसने शुरू हो चुका है। जिसके बाद बुधवार को दोपहर के समय बारिश रुकी तो कुछ दुकानदारों ने अपनी दुकानों के ऊपर तरपाल बिछाने का काम शुरू कर दिया, ताकि बारिश से दुकानों के अंदर जो पानी आ रहा है उससे जो सामान खराब हो रहा है उसे बचाया जा सके। भारी ठंड और बारिश से धार्मिक पर्यटन भी धड़ाम से पड़ा है।

वहीं दूसरी और बात करें तो चिंतपूर्णी में बारिश और ठंड के प्रकोप के कारण श्रद्धालुओं की तादाद में काफी गिरावट दर्ज की गई है। आलम यह है कि होशियारपुर और पंजाब से आने वाली बसों में 10 या 12 के लगभग सवारिया ही आ रही है। जिसके कारण अंदाजा लगाया जा सकता है। कि लोग भारी ठंड के कारण घरों से बाहर निकल नहीं रहे हैं।

किसान और बागवान बारिश से खुश
मंदिर न्यास चिंतपूर्णी से मिली जानकारी के अनुसार दोपहर 2 बजे तक हजार के लगभग श्रद्धालुओं ने ही मां के दरबार में दर्शन करने के लिए दर्शन पर्ची ली। वहीं बारिश होने के कारण किसानों और बागवानों के चेहरे पर खुशी साफ देखी जा सकती है।

क्योंकि चिंतपूर्णी क्षेत्र में किसान और बागवान बारिश पर आधारित खेती ही करते हैं। जिसके कारण पिछले कुछ समय से बारिश ना होने के कारण किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीरें थी जबकि अब बारिश होने के कारण गेहूं की फसल की पौध को काफी लाभ मिलेगा।

खबरें और भी हैं...