चिंतपूर्णी में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब:दोपहर तक 12000 से अधिक श्रद्धालुओं ने ली पर्ची, बुजुर्ग-दिव्यांगों को लिफ्ट से कराए दर्शन

चिंतपूर्णी2 महीने पहले
मां चिंतपूर्णी के दर्शन के लिए लाइन में लगे श्रद्धालु।

हिमाचल के ऊना स्थित विश्व विख्यात शक्तिपीठ मां चिंतपूर्णी के दरबार में नवंबर के आखिरी रविवार को भारी संख्या में श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ा। इस मौके पर श्रद्धालुओं की डबल लाइन पुराना बस स्टैंड क्रॉस कर गई। श्रद्धालुओं को लाइन में लगकर दर्शन करने के लिए 2 से 3 घंटों का समय लगा। मंदिर न्यास चिंतपूर्णी से मिली जानकारी के अनुसार दोपहर 1:30 तक 12000 से अधिक श्रद्धालुओं ने माता के दरबार में दर्शन करने के लिए दर्शन पर्ची ली।

इस दौरान DC ऊना राघव शर्मा के आदेशों के बाद चिंतपूर्णी में पिछले रविवार के मुकाबले इस बार व्यवस्थाओं में सुधार देखा गया। चिंतपूर्णी पुलिस, मंदिर अधिकारी और होमगार्ड के जवान व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के लिए डटे रहे। व्यवस्था बेहतर होने के कारण श्रद्धालुओं और दुकानदारों को कुछ राहत मिली। वहीं, मंदिर न्यास की ओर से बुजुर्ग और दिव्यांग श्रद्धालुओं को दर्शन करने के लिए लिफ्ट की सुविधा उपलब्ध कराई गई।

चिंतपूर्णी मंदिर में व्यवस्था बनाते पुलिस कर्मी।
चिंतपूर्णी मंदिर में व्यवस्था बनाते पुलिस कर्मी।

हालांकि लिफ्ट के बाहर भारी जमघट जमा होने के कारण कुछ समय के लिए लिफ्ट को बंद कर दिया गया। वहीं, मंदिर अधिकारी बलवंत सिंह ने कहा कि मंदिर में आज श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं देने के लिए प्रयासरत हैं। बुजुर्गों और दिव्यांगों को लिफ्ट के माध्यम से दर्शन कराए गए हैं।