श्रद्धालुओं को स्वच्छता के प्रति किया जागरूक:IHM हमीरपुर के छात्रों ने चिंतपूर्णी मंदिर में चलाया स्वच्छता अभियान

चिंतपूर्णी2 महीने पहले
चिंतपूर्णी मंदिर में स्वच्छता अभियान के तहत लोगों को जागरूक करते छात्र।

हिमाचल के ऊना स्थित विश्व विख्यात शक्तिपीठ मां चिंतपूर्णी के दरबार में इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट हमीरपुर के 7 छात्रों ने स्वच्छता अभियान के बैनर तले टूरिस्ट अवेयरनेस एक्टिविटी का आयोजन किया। इसके तहत छात्रों ने मां चिंतपूर्णी के दरबार में दर्शन करने आ रहे श्रद्धालुओं को स्वच्छता के प्रति जानकारी दी। साथ ही स्वच्छता के फायदे बताए।

इस दौरान छात्रों के साथ इंस्टीट्यूट के लेक्चरर आशीष भारद्वाज भी उपस्थित रहे। आशीष भारद्वाज ने कहा कि इंस्टीट्यूट के छात्रों द्वारा हर वर्ष इस तरह के टूरिस्ट अवेयरनेस एक्टिविटी का आयोजन किया जाता है। पिछले वर्ष मां ज्वालामुखी के दरबार में आयोजन किया गया था। आज बगलामुखी माता मंदिर बनखंडी और मां चिंतपूर्णी के दरबार में इस एक्टिविटी का आयोजन किया गया है।

इस एक्टिविटी के माध्यम से यहां पर आने वाले श्रद्धालुओं को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जाता है, ताकि इन विश्व विख्यात शक्तिपीठों में आने वाले श्रद्धालु भी स्वच्छता को अपनी जिम्मेदारी समझें और इसका निर्वहन करें। छात्रों द्वारा चिंतपूर्णी मंदिर परिसर में सफाई अभियान भी चलाया गया। इसके अलावा उन्होंने मंदिर प्रशासन और पुजारियों का सहयोग करने के लिए धन्यवाद किया।

माता की चुनरी देकर छात्रों को सम्मानित करते मंदिर न्यास के पदाधिकारी।
माता की चुनरी देकर छात्रों को सम्मानित करते मंदिर न्यास के पदाधिकारी।

वहीं, सीनियर सुपरिंटेंडेंट जीवन कुमार ने कहा कि दोपहर 1:30 बजे के करीब इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट हमीरपुर के छात्रों ने मंदिर परिसर चिंतपूर्णी में स्वच्छता अभियान के बैनर तले श्रद्धालुओं को जागरूक किया और परिसर को साफ सुथरा रखने के लिए प्रेरित किया। मंदिर न्यास चिंतपूर्णी की ओर से सभी छात्रों को माता की चुनरी देकर सम्मानित किया गया।

खबरें और भी हैं...