• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Una
  • Abhishek Of Lalsingi Won The Marathon, Celebrated International Olympic Day In Una; Rural Development Minister Showed Green Signal

लालसिंगी के अभिषेक ने जीती मैराथन:ऊना में मनाया इंटरनेशनल ओलंपिक डे; ग्रामीण विकास मंत्री ने दिखाई हरी झंडी

ऊना3 महीने पहले
ऊना में दौड़ते मैराथन दौड़ के विजेता अभिषेक।

हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में इंटरनेशनल ओलंपिक-डे पर इंदिरा स्टेडियम से पुलिस लाइन ग्राउंड झलेड़ा तक मैराथन दौड़ आयोजित की गई। बतौर मुखअतिथि ग्रामीण विकास मंत्री एवं राज्य ओलंपिक संघ अध्यक्ष वीरेंद्र कंवर ने दौड़ को हरी झंडी दिखाई। जिसमें लालसिंगी के एथलीट अभिषेक विजेता रहे। मैराथन में खिलाड़ियों के साथ ही काफी संख्या में स्टूडेंट्स ने भी हिस्सा लिया। स्पेशल गेस्ट के रूप में राज्य वित्त आयोग अध्यक्ष सतपाल सत्ती भी मौजूद रहे।

इस दौरान ग्रामीण विकास मंत्री कंवर ने कहा कि इस मैराथन दौड़ का मकसद खेल और स्वास्थ्य के प्रति लोगों में जागरूकता लाना है। हमें खेल का मैदान अनुशासन सिखाता है। जो जीवन में सफलता के लिए बेहद जरूरी है। केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर हिमाचल में खेलों के आधारभूत ढांचे को सुदृढ़ करने के लिए प्रयासरत हैं। इसी दिशा में नाहन में एस्ट्रोटर्फ ग्राउंड बनाने की घोषणा की गई है।

कहा कि CM जयराम ठाकुर के नेतृत्व में सरकार खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित कर रही है। सरकार ने नई खेल नीति बनाई है। जिससे खेलों को बढ़ावा मिलेगा। नई नीति में खिलाड़ियों की डाइट मनी बढ़ाई गई है। मेडल जीतने पर इनामी राशि बढ़ाई है। सरकारी नौकरी में खिलाड़ियों का कोटा 3 फीसदी किया गया है। खेलो इंडिया में हिमाचल के 82 खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया। यह राज्य के लिए शुभ संकेत हैं।

कार्यक्रम में ADC डॉ. अमित शर्मा, एडिशनल SP प्रवीण धीमान, राज्य ओलंपिक संघ के महासचिव राजेश भंडारी, बलवंत ठाकुर, TP चोपड़ा, जागीर सिंह रंधावा, SK शांडिल्य, DCA के प्रधान मदन पुरी, ZP उपाध्यक्ष कृष्णपाल शर्मा, BJP जिलाध्यक्ष मनोहर लाल, मंडलाध्यक्ष कुटलैहड़ मास्टर तरसेम लाल, ओंकारनाथ और DYSO कुलदीप शर्मा समेत कई खेल संघ पदाधिकारी उपस्थित थे।