ऊना में ABVP का प्रदर्शन:फर्स्ट ईयर के खराब रिजल्ट पर भड़का छात्र संगठन, HPU प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

ऊना2 महीने पहले
ऊना में नारेबाजी कर प्रदर्शन करते ABVP कार्यकर्ता।

हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी (HPU) द्वारा फर्स्ट ईयर के घोषित रिजल्ट को लेकर सवाल खड़े किए हैं। शुक्रवार को ABVP कार्यकर्ताओं ने ऊना जिले के विभिन्न कॉलेजों में फर्स्ट ईयर के रिजल्ट को लेकर प्रदर्शन किया। यहां PG कॉलेज में जिला संयोजक अरुण कौशल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने HPU प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की।

जिला संयोजक अरुण कौशल ने कहा कि HPU प्रशासन हमेशा कुंभकर्ण की नींद सोता है। उन्होंने कहा कि HPU की ऑन स्क्रीन मूल्यांकन प्रकिया का खामियाजा प्रदेश के हजारों स्टूडेंट्स को भुगतना पड़ रहा है। कहा कि 21 नवंबर को जो रिजल्ट आया, उसमें कई स्टूडेंट पास थे, लेकिन अपडेटिंग होते ही वो किसी न किसी विषय में फेल हो गए। इसके चलते कई स्टूडेंट तनाव में हैं।

हमेशा विवादास्पद रही HPU की कार्यप्रणाली
कहा कि HPU की कार्यप्रणाली हमेशा से ही विवादास्पद रही है। अरुण कौशल ने सवाल खड़े करते हुए कहा कि ऐसे कैसे हो सकता है कि B.SC में सिर्फ 20 प्रतिशत तथा B.COM में केवल 33 प्रतिशत स्टूडेंट ही पास हों? कहा कि HPU प्रशासन इस मामले की जल्द से जल्द जांच कराए। जिससे हजारों स्टूडेंट्स का एक वर्ष बर्बाद न हो। कहा कि इसका HPU प्रशासन को जल्द समाधान निकालना होगा।

उन्होंने ने कहा कि ABVP स्थापना काल से ही छात्र हितों को लेकर काम करती आई है। उन्होंने कहा कि अब भी ABVP हजारों स्टूडेंट्स के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देगी।

खबरें और भी हैं...