ऊना में बाथड़ी के स्टील उद्योग में हादसा:बॉयलर से मॉल्टन आयरन गिरने से 7 मजदूर झुलसे, DMC लुधियाना भेजे

ऊनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाथड़ी स्थित स्टील उद्योग, जहां हादसा हुआ। - Dainik Bhaskar
बाथड़ी स्थित स्टील उद्योग, जहां हादसा हुआ।

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में स्थित औद्योगिक क्षेत्र बाथड़ी में एक स्टील उद्योग में बॉयलर से मॉल्टन आयरन गिरने पर सात मजदूर गंभीर रूप से झुलस गए। घायलों को कंपनी प्रबंधन अपने स्तर पर ही इलाज के लिए लुधियाना डीएमसी अस्पताल ले गया है। हादसे की सूचना पर पुलिस टीम ने दोपहर बाद मौके पर जाकर जांच शुरू की। पुलिस का कहना है कि झुलसे मजदूरों के बयान के बाद ही घटना की पूरी जानकारी पता लगेगी।

पुलिस के अनुसार शुरुआती जांच में सामने आया है कि बुधवार को बाथड़ी के वर्धमान एचएन स्टील उद्योग के बॉयलर में प्रेशर अधिक होने से मॉल्टन आयरन बाहर आ गया। इसकी चपेट में वहां काम कर रहे सात मजदूर आ गए। इनमें एक महिला भी शामिल है। झुलसे मजदूरों को प्रबंधन ने अपने स्तर पर ही एंबुलेंस और अन्य गड़ियों में डीएमसी लुधियाना उपचार के लिए भेज दिया। झुलसे मजदूरों में अमित कुमार, श्रीचंद, रिंकू, संजय राय, मंटू, सोनू राजा और गुलाबो शामिल हैं।

ब्लास्ट या प्रेशर ज्यादा, अभी स्पष्ट नहीं

टाहलीवाल पुलिस के अनुसार, अभी तक सामने आया है कि तकनीकी खराबी के कारण यह हादसा हुआ। अभी यह क्लीयर नहीं है कि बॉयलर में ब्लास्ट हुआ या प्रेशर अधिक होने के कारण मॉल्टन आयरन बाहर गिरा। पुलिस ने मौके पर पहुंच हादसे के संबंध में प्रत्यक्षदर्शियों, अन्य मजदूरों और उद्योग प्रबंधन से जानकारी जुटाई। घायल मजदूरों के बयान दर्ज करने के लिए पुलिस टीम लुधियाना रवाना हो गई है।

हरोली थाना SHO सन्नी गुलेरिया ने बताया कि हादसे में सात मजदूर झुलसे हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। प्रत्यक्षदर्शियों से जानकारी ली है और कामगारों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। इसके बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।