• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Una
  • 'Agneepath Scheme' Injustice To The Youth, Congress State Secretary Deshraj Gautam Said – Central Government Should Withdraw Its Decision

'अग्निपथ योजना' नौजवानों के साथ अन्याय:कांग्रेस प्रदेश सचिव देशराज गौतम बोले- अपना फैसला वापस ले केंद्र सरकार

ऊना2 महीने पहले
ऊना में प्रेस वार्ता करते प्रेस कांग्रेस सचिव देशराज गौतम।

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस सचिव देशराज गौतम ने अग्निपथ योजना को नौजवान विरोधी बताया। कहा कि जो नौजवान देश की सेवा करना चाहते हैं, उनके साथ यह बड़ी साजिश और अन्याय है। लेकिन, कांग्रेस नौजवानों के साथ यह अन्याय नहीं होने देगी। पार्टी युवाओं के हितों के लिए उनके साथ चट्‌टान की तरह खड़ी है। इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि महंगाई, भाई-भतीजावाद, खनन माफिया और पुलिस भर्ती पेपर लीक का मामला सरकार को ले डूबेगा।

ऊना में प्रेसवार्ता के दौरान सचिव गौतम ने कहा कि एक तरफ युवा लिखित परीक्षा का इंतजार करते ओवर एज हो चुके हैं। इन युवाओं को आयु सीमा में छूट देनी चाहिए। लेकिन सरकार और सैन्य अधिकारी कोई गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं। उन्होंने केंद्र सरकार से अग्निपथ योजना को तुरंत वापस लेने के लिए आग्रह किया। कहा कि योजना न तो देश और न ही सैनिकों के हित में है।

प्रदेश कांग्रेस सचिव ने कहा कि नेहरू-गांधी परिवार का देश के लिए बड़ा योगदान है। मोदी सरकार के इशारे पर कांग्रेस के शीर्ष नेता राहुल गांधी को राजनीतिक प्रतिशोध की भावना से प्रताड़ित किया जा रहा है। इस मौके पर महिंद्र सिंह, सुरेश शर्मा, पंकज शर्मा, कुलदीप कुमार आदि मौजूद रहे।