ऊना में सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया:समस्त नागरिकों से अंशदान की अपील, डिप्टी डायरेक्टर ने DC को लगाया सेना का फ्लैग

ऊना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला सैनिक कल्याण बोर्ड के डिप्टी डायरेक्टर लेफ्टिनेंट कर्नल SK कालिया DC राघव शर्मा को सेना झंडा लगाते हुए। - Dainik Bhaskar
जिला सैनिक कल्याण बोर्ड के डिप्टी डायरेक्टर लेफ्टिनेंट कर्नल SK कालिया DC राघव शर्मा को सेना झंडा लगाते हुए।

हिमाचल के ऊना में सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर DC राघव शर्मा ने अंशदान किया। इस धनराशि को सैनिकों, पूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों के कल्याण पर उपयोग किया जाता है। इस दौरान DC ने जिले के सभी नागरिकों से उदारता के साथ अंशदान करने का आग्रह किया है।

इससे पूर्व जिला सैनिक कल्याण बोर्ड के डिप्टी डायरेक्टर लेफ्टिनेंट कर्नल SK कालिया ने यहां DC राघव शर्मा को उनके ऑफिस में सेना का झंडा भी लगाया। इस दौरान DC ने भारतीय थल सेना, वायु सेना और नौसेना के सैनिकों, भूतपूर्व सैनिकों व उनके आश्रितों को शुभकामनाएं दी।

झंडा दिवस का मकसद शूरवीरों के परिवारों को सहायता करना
राघव शर्मा ने कहा कि झंडा दिवस का मकसद उन शूरवीरों के परिवारों की सहायता करना है, जिन्होंने देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहूति दी है। कहा कि झंडा दिवस जहां हमारे जवानों की पावन स्मृतियों को चिर स्मरणीय और अमर बनाता है। साथ ही उनके अद्भुत शौर्य, पराक्रम, त्याग और बलिदान के प्रति हमारा राज्य व राष्ट्र कृतज्ञ है।

DC ने कहा कि हमारा यह कर्तव्य है कि देश पर बलिदान देने वाले जवानों के आश्रितों की उचित सहायता की जाए। उन्होंने कहा कि झंडा दिवस पर एकत्रित निधि सैनिकों, पूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों के कल्याण के लिए उपयोग की जाती है।