• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Una
  • Bedroom Will Be Built At Una Railway Station, Passengers Will Get Facility Of Overnight Stay; Now Hotel & Guest House Sahara

ऊना रेलवे स्टेशन पर बनेगा शयन कक्ष:यात्रियों को रात्रि ठहराव की मिलेगी सुविधा; अभी होटल और गेस्ट हाउस सहारा

ऊना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ऊना रेलवे स्टेशन। - Dainik Bhaskar
ऊना रेलवे स्टेशन।

उत्तरी रेलवे हिमाचल के ऊना रेलवे स्टेशन से सफर करने वाले पैसेंजर के लिए शयन कक्ष बनाने जा रहा है। इसके लिए स्टेशन परिसर में 2 कमरे निर्मित किए जाएंगे। शयन कक्ष की क्षमता 6 बेड की होगी। प्रत्येक कमरे में 3-3 बेड लगाए जाएंगे। इसके लिए कंस्ट्रक्शन विंग ने टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है। डोरमेटरी बनने से ऊना रेलवे स्टेशन में रात के समय आने वाले यात्रियों को ठहरने की सुविधा मिलेगी।

फिलहाल इस स्टेशन में यात्रियों के ठहरने के लिए डोरमेटरी की सुविधा नहीं है। जो यात्री यहां से सुबह जनशताब्दी एक्सप्रेस में जाने के लिए पिछले दिन शाम को ही रेलवे स्टेशन पर आते हैं। डोरमेटरी न होने से उन्हें असुविधा होती है। डोरमेटरी न होने से स्टेशन पर आने वाले यत्रियों को होटल, गेस्ट हाउस में रात्रि ठहराव करना पड़ता है।

ऊना रेलवे स्टेशन पर बना प्रतीक्षालय
ऊना रेलवे स्टेशन पर बना प्रतीक्षालय

श्री राधा-कृष्ण मंदिर में काटते हैं रात

ऊना के दूरदराज क्षेत्र और हमीरपुर जिला से कई यात्री रात को रेलवे स्टेशन पहुंच जाते हैं। जिन्हें सुबह 5.05 बजे यहां से नई दिल्ली के लिए जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन पकड़नी होती है। स्टेशन में डोरमेटरी की सुविधा न हाेने पर यात्रियों को लगभग एक किलोमीटर की दूरी पर कोटलाकलां के श्री राधा-कृष्ण मंदिर में ठहराव करना पड़ता है। जो राष्ट्रीय संत बालाजी महाराज का आश्रम है। लेकिन, कई यात्री जानकारी के अभाव में यहां नहीं पहुंच पाते हैं।

वेटिंग रूम की सुविधा

इस स्टेशन में AC कैटेगिरी के यात्रियों के लिए वेटिंग रूम की सुविधा है। जहां यात्रियों के लिए कुछ ही चेयर लगाई गई हैं। लेकिन, AC की सुविधा नहीं है। जिससे यात्रियों को गर्मी के मौसम में परेशानी होती है। वहीं, रेलवे कंस्ट्रक्शन विंग के सेक्शन इंजीनियर संदीप चौहान ने कहा कि इस संबंध में टेंडर लगाए हैं। डोरमेटरी का जल्द ही निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।