ऊना की इंडस यूनिवर्सिटी में लगा रक्तदान शिविर:20 स्टूडेंट्स ने किया ब्लड डोनेट, NCC का 75वां स्थापना दिवस मनाया

ऊना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यूनिवर्सिटी का छात्र रक्तदान करते हुए। - Dainik Bhaskar
यूनिवर्सिटी का छात्र रक्तदान करते हुए।

हिमाचल के ऊना स्थित बाथू के इंडस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी में NCC के 75वें स्थापना दिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें रीजनल अस्पताल ऊना के डॉ. करण की टीम की देखरेख में 20 स्टूडेंट्स ने स्वैच्छिक रक्तदान किया। शिविर का आयोजन 6HP NCC कंपनी ऊना, NCC नेवल यूनिट बिलासपुर और HP एयर SQUADRON NCC कुल्लू के निर्देश पर किया गया।

कुलपति प्रो. संजय बहल ने स्टूडेंट्स को रक्तदान के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि रक्तदान सबसे बड़ा दान है। इससे किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद की जा सकती है। उन्होंने कहा कि रक्तदान कोई पेनफुल एक्टिविटी नहीं है। इससे व्यक्ति के शरीर में कोई कमजोरी नहीं आती। कहा कि कोई भी स्वास्थ्य व्यक्ति तीन माह के अंतराल में रक्तदान कर सकता है। उन्होंने युवाओं को रक्तदान करने के प्रेरित किया।

एनसीसी कैडेट्स रक्तदान करते हुए।
एनसीसी कैडेट्स रक्तदान करते हुए।

यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डॉ. पलविंदर सिंह ने कहा कि ऐसे परोपकारी कार्यों के लिए आगे आना चाहिए। साथ ही लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित करना चाहिए। इस मौके पर ऋषभ भनोट, बलबीर सिंह, रजनी शर्मा, पूनम देवी, रूपम शर्मा, दुष्यंत भाटिया, पल्लवी दुग्गल, सचिन पठानिया, नवदीप धीमान, विशाल, खुशबू, ईशु, अंजलि और अनमोल सहित अन्य उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...