• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Una
  • DC Office Road Will Remain Closed For 10 More Days In Una, Jal Shakti Department Has Sought Extension; Slave Ready, Filling Work Is Pending

ऊना में 10 दिन और बंद रहेगा DC ऑफिस रोड:जल शक्ति विभाग ने मांगी मोहलत; स्लैव तैयार, फिलिंग का कार्य बाकी

ऊना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
DC ऑफिस रोड पर बने बैरल के स्लैव तैयार। - Dainik Bhaskar
DC ऑफिस रोड पर बने बैरल के स्लैव तैयार।

हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना से संतोषगढ़ वाया DC ऑफिस रोड खुलने के लिए थोड़ा इंतजार और करना पड़ेगा। ड्रेनेज प्रोजेक्ट के तहत नटराज नाले पर बरसाती पानी की निकासी के लिए दो RCC बैरल बनकर तैयार हो गए हैं। इनके ऊपर स्लैव डाल दी गई है। लेकिन, RCC बैरल के आसपास अभी फिलिंग की जानी शेष है। इसके लिए जल शक्ति विभाग ने DC से 10 दिन की और मोहलत मांगी है। फिलिंग वर्क पूरा होने के बाद इस रोड पर वाहनों की आवाजाही शुरू हो पाएगी।

बता दें कि 22 दिन पूर्व जल शक्ति विभाग ने नटराज नाले पर दोनों RCC बैरल का निर्माण कार्य शुरू किया था। तब से ऊना संतोषगढ़ रोड पर चौपहिया वाहनों की आवाजाही बंद है। इस रोड को 21 जून को चौपहिया वाहनों के लिए सुचारू रूप से खोला जाना था। लेकिन, अभी फिलिंग का काम होना शेष रहा है।

इसके मद्देनजर प्रशासन ने चौपहिया वाहनों के लिए रोड डायवर्ट किया है। ऊना से संतोषगढ़ वाया DC ऑफिस होकर जाने वाली बसें ऊना से किला बेदी गेट-चंद्रलोक काॅलोनी से रामपुर होते हुए संतोषगढ़ चल रही हैं। जबकि, संतोषगढ़ से ऊना वाया DC ऑफिस होकर आने वाली बसों को रामपुर से चंद्रलोक काॅलोनी और किला बेदी गेट के रास्ते ऊना के लिए चलाया जा रहा है।

वहीं, चंडीगढ़ से होशियारपुर, कांगड़ा, हमीरपुुर, अंब वाया संतोषगढ़ आने वाले वाहनों को रामपुर पुल से सलोह, घालूवाल और झलेड़ा के रास्ते भेजा जा रहा है। संतोषगढ़ से वाया मैहतपुर/रायपुर सहोड़ा मार्ग से वाहनों को डायवर्ट किया गया है। जो वाहन होशियारपुर, कांगड़ा, हमीरपुर, अंब से चंडीगढ़ वाया संतोषगढ़ से होकर चल रहे थे। फिलहाल उन्हें ऊना से नंगल वाया मैहतपुर के रास्ते चलाया जा रहा है।

उधर, जल शक्ति विभाग ऊना डिवीजन के XEN नरेश धीमान ने कहा कि स्लैव डालने का काम पूरा हो चुका है। जल्द ही फिलिंग वर्ग को पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद ही उक्त रोड पर वाहन आना जाना शुरू हो सकेंगे।