देवेंद्र भुट्‌टो का वीरेंद्र कंवर पर निशाना:5 साल अपना और चहेतों का किया विकास, विधायक बनने पर 3 कार्यों पर खर्च करुंगा वेतन

ऊना22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नुक्कड़ सभा को संबोधित करते कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र भुट्‌टो। - Dainik Bhaskar
नुक्कड़ सभा को संबोधित करते कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र भुट्‌टो।

हिमाचल के ऊना स्थित कुटलैहड़ विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र कुमार भुट्‌टो ने रविवार को खुरवाईं, बरनोह, डंगोली में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने लोगों को कांग्रेस के प्रतिज्ञा पत्र से अवगत कराया। साथ ही ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर को निशाने पर रखा।

देवेंद्र कुमार भुट्‌टो ने कहा कि पिछले 5 साल वीरेंद्र कंवर ने अपना और अपने चहेतों का ही विकास किया है। मंत्री पद पर रहते हुए कुटलैहड़ में कोई इंडस्ट्री नहीं ला पाए। न ही युवाओं के लिए कोई स्टेडियम बनाया। न ही पेयजल की समस्या का हल कर सके। अब फिर से जनता से एक मौका मांग रहे हैं। कहा कि अगर 20 साल में कुटलैहड़ का विकास कराया होता तो आज जनता से वोट मांगने की जरूरत नहीं पड़ती।

मंत्री ने बदले की भावना से किया काम
कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि मंत्री ने बदले की भावना से काम किया। अब हमारे विरोधी चुनाव में दुष्प्रचार कर रहे हैं। कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि वह विधायक बनने पर अपना वेतन 3 कार्यों पर खर्च करेंगे। कन्या की शादी पर 11 हजार रुपए का शगुन दिया जाएगा। बेसहारा बुजुर्गों के इलाज के साथ साथ कॉलेज स्तर पर जरूरतमंद 100 लड़कियों की शिक्षा पर खर्च किया जाएगा। जो भत्ता मिलेगा, उसे जनता पर ही खर्च करेंगे।

बरनोह की नुक्कड़ सभा में देवेंद्र कुमार भुट्टो व अन्य कांग्रेसी नेता।
बरनोह की नुक्कड़ सभा में देवेंद्र कुमार भुट्टो व अन्य कांग्रेसी नेता।

जतना ने मौका दिया तो दलालों को नहीं मिलेगी जगह
देवेंद्र कुमार भुट्‌टो ने कहा कि यदि जनता ने उन्हें अवसर दिया तो वह पूरी ईमानदारी से काम करेंगे। हमारे पास दलालों को कोई जगह नहीं मिलेगी। दावा किया कि हिमाचल में कांग्रेस की सुनामी चल रही है। जिसमें भाजपा का किला पूरी तरह ध्वस्त हो जाएगा। हिमाचल में पूर्ण बहुमत से कांग्रेस सरकार बनाएगी।

बरनोह की नुक्कड़ सभा में देवेंद्र कुमार भुट्टो का स्वागत करते हुए।
बरनोह की नुक्कड़ सभा में देवेंद्र कुमार भुट्टो का स्वागत करते हुए।

नारी के पास खोलेंगे कांग्रेस का दफ्तर
देवेंद्र कुमार भुट्‌टो ने कहा कि जनता को गुमराह करने का प्रयास हो रहा है कि कांग्रेस प्रत्याशी चुनाव जीतने के बाद लोअर कुटलैहड़ की जनता को नहीं मिलेंगे और जनता को बंगाणा जाना पड़ेगा। कहा कि इसके लिए हम दो माह के भीतर लोअर कुटलैहड़ में नारी के पास कांग्रेस का दफ्तर बनाएंगे। जहां निचले क्षेत्र की जनता के कामों को निपटाया जाएगा।