• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Una
  • People Met SDM For Stopping The Construction Of Drain, Dr. Nidhi Instructed XEN Of Jal Shakti Department To Investigate

नाले का निर्माण रोकने पर SDM से मिले लोग:डॉ. निधि ने जल शक्ति विभाग के XEN को जांच के दिए निर्देश

ऊना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
SDM डॉ. निधि पटेल से मिलता लोगों का शिष्टमंडल। - Dainik Bhaskar
SDM डॉ. निधि पटेल से मिलता लोगों का शिष्टमंडल।

हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में मिनी सचिवालय से लेकर लालसिंगी खड्ड तक बनाए जा रहे नाले का निर्माण कार्य कुछ लोगों ने रोक दिया है। जिस पर बुधवार को लोगों का एक शिष्टमंडल SDM डॉ. निधि पटेल से मिला। इस दौरान लोगों ने नाले का कार्य लालसिंगी खड्ड तक पूरा करवाने की मांग की।

सोमनाथ, तिलकराज, सुभाष चंद, नीलम देवी, हरनाम सिंह, सिमरजीत, रीना देवी, रामप्यारी, गुरमेल सिंह, रीना रानी, विशनी देवी, पवना, विमला, सुरेश कुमारी, तृष्ला देवी, पूर्ण देवी, रानी देवी, निशा देवी, संदेश कुमारी, शिंदो देवी, शंकुतला देवी, निर्मला, रजनी बाला, करनैल सिंह और पवन कुमार ने कहा कि अगर नाले का कार्य आधा-अधूरा ही छोड़ना है, तो बेहतर होगा कि उक्त नाले को नटराज पैलेस के पास से बंद कर दिया जाए।

सभी ने कहा कि लंबे अर्से से बरसाती पानी हमारी फसलों को नुकसान पहुंचा रहा है। पहले नाला कच्चा होने से बरसात के मौसम में उनकी फसलों को नुकसान होता था। कहा कि प्रदेश सरकार ने ड्रेनेज प्रोजेक्ट के लिए पैसा उपलब्ध करवाया है। अब जल शक्ति विभाग उससे नाले को पक्का कर लालसिंगी खड्ड तक मिला रहा है। जो सराहनीय काम है।शिष्टमंडल ने कहा कि कुछ लोग नाले के निर्माण कार्य को बंद करवा रहे हैं।

अगर, नाला खड्ड से नहीं मिला तो उनकी फसलें बरसाती पानी से पूरी तरह से बर्बाद हो जाएंगी। साथ ही पानी उनके घरों को भी नुकसान पहुंचाएगा। उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग के अधिकारी साइट का विजिट करें। नाले का निर्माण कार्य खड्ड तक पूरा करवाएं। उधर, SDM ने जल शक्ति विभाग के XEN को मौके पर स्थिति का जायजा लेकर रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।