• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Una
  • Protest Against Agneepath Scheme In Bangana, Congress Workers Took Out A Rally; Said Government Playing With The Interests Of Youth

बंगाणा में अग्निपथ योजना को लेकर प्रदर्शन:कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने निकाली रैली; बोले- युवाओं के हितों से खेल रही सरकार

ऊना3 महीने पहले
बंगाणा में प्रदर्शन के दौरान संबोधित करते रणजीत राणा।

हिमाचल प्रदेश के ऊना के बंगाणा में शनिवार को कांग्रेस ने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर प्रदर्शन किया। जिसका नेतृत्व ब्लॉक कांग्रेस कुटलैहड़ के अध्यक्ष विवेक शर्मा ने किया। प्रदर्शन में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रणजीत राणा ने भी हिस्सा लिया। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने बाजार से लेकर बस स्टैंड तक रैली निकाली। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को नौजवान विरोधी बताया और उसे वापस लेने की मांग की।

जिलाध्यक्ष रणजीत राणा ने कहा कि केंद्र सरकार नौजवानों के हितों से खेल रही है। नरेंद्र मोदी ने सत्ता में आने से पहले 2 करोड़ नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन 8 साल बीत जाने के बाद अभी तक 10 लाख लोगों को भी नौकरी नहीं मिली है। केंद्र सरकार बेरोजगारों के लिए काला कानून अग्निपथ लेकर आई है। इससे पहले किसानों के लिए सरकार कालू कानून लेकर आई थी। उस दौरान भी सरकार का बहुत विरोध हुआ था। जिसकी वजह से कानूनों को वापस लेना पड़ा।

ब्लॉक अध्यक्ष विवेक शर्मा ने कहा कि भाजपाराज में नौजवानों का भविष्य अंधकार में जा रहा है। गूंगी बहरी सरकार को जागने के लिए लोगों को आगे आना चाहिए। लोगों को डरने की जरूरत नहीं है, कांग्रेस उनके साथ खड़ी है। इस दौरान प्रदर्शन में प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. विजय डोगरा, प्रदेश कांग्रेस सचिव देसराज मोदगिल, कर्नल धर्मेंद्र पटियाल, देवेंद्र भुट्‌टो, जिला कांग्रेस के महासचिव प्रमोद कुमार, सेवादल के ब्लॉक प्रधान दौलत राम समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।