ऊना पहुंचे राज्यसभा सांसद सिकंदर कुमार:गर्मजोशी से किया गया स्वागत; बोले- कांग्रेस मुक्त अभियान चलाएंगे, भाजपा को जिताएंगे

ऊना5 दिन पहले
राज्यसभा सांसद सिकंदर कुमार का फूल माला पहनाकर स्वागत करते भाजपा कार्यकर्ता।

राज्यसभा सांसद सिकंदर कुमार का ऊना विधानसभा क्षेत्र में पहुंचने पर शनिवार को भव्य स्वागत किया गया। वे सांसद बनने के उपरांत पहली बार यहां पहुंचे थे। इस दौरान राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सत्ती के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

सिकंदर करीब पौने 12 बजे पहुंचे। सिकंदर कुमार ने जिला परिषद सभागार में कार्यक्रम का दीप प्रज्ज्वलित करके शुभारंभ किया। राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने उन्हें माता चिंतपूर्णी का फोटो चित्र भी भेंट किया। सिकंदर कुमार ने मिलन कार्यक्रम के तहत कांगड़ गांव में कार्यकर्त्ता के घर जाकर भोजन किया।

स्वागत करने वालों में भाजपा जिलाध्यक्ष मनोहर लाल शर्मा, चिंतपूर्णी के विधायक बलवीर चौधरी, गगरेट के विधायक राजेश ठाकुर, राज्य औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार, एपीएमसी के अध्यक्ष बलवीर बग्गा, मंडलाध्यक्ष हरपाल गिल, सुमीत शर्मा, राजकुमार पठानिया, अशोक धीमान, जनकराज खजांची, संतोष सैणी समेत कई अन्य शामिल रहे।

कार्यक्रम में दीप प्रज्ज्वलित करते सिकंदर कुमार।
कार्यक्रम में दीप प्रज्ज्वलित करते सिकंदर कुमार।

राज्यसभा सांसद डॉ. सिकंदर कुमार ने कहा कि हिमाचल में भाजपा कार्यकर्ताओं के दम पर मिशन रिपीट के तहत प्रदेश में दोबारा सरकार आएगी और कांग्रेस मुक्त अभियान को आगे बढ़ाएगी। सिकंदर जिला परिषद सभागार में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और नीतियों के कारण भारत जल्द ही कांग्रेस मुक्त होगा।

कांग्रेस में परिवार से बनते हैं नेता

उन्होंने कहा कि कांग्रेस में परिवार के कारण नेता बनते हैं, जबकि भाजपा में कार्यकर्त्ता मेहनत के दम पर नेता बनता है। देश के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इस के उदाहरण है। अब उन्होंने मुझे राज्यसभा में मनोनीत कर अनुसूचित समाज का मान बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीतियों ने शोषित और पिछड़े समाज को हमेशा अंतिम पायदान पर पर रखा है, जबकि भाजपा ने समाज में सबका साथ, सबका विकास की नीति पर काम किया है।

सांसद को मां चिंतपूर्णी की तस्वीर भेंट करते वित्तायोग अध्यक्ष।
सांसद को मां चिंतपूर्णी की तस्वीर भेंट करते वित्तायोग अध्यक्ष।

कांग्रेस ने किया भेदभाव

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा अनुसूचित जाति के लोगों के साथ भेदभाव किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने उन्हें नौकरी के दौरान मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के लिए वकीलों की फौज खड़ी रखी। कोर्ट से मेरे पक्ष में निर्णय आने पर स्पष्ट हो गया कि हमें मेहनत और कर्मठता से अपने समाज की आवाज को उठाना होगा। उन्होंने कहा कि मोदी ने परिवार की चिंता छोड़ पूरे देश को ही अपना परिवार माना है। जिससे विदेशों में भारत का सम्मान बढ़ा है।

भाजपा देती समाज को अधिमान

सिकंदर ने कहा कि भाजपा ही ऐसा राजनीतिक दल है, जो सरकार और संगठन में हमारे समाज को उचित अधिमान देता है। उन्होंने कार्यकर्त्ताओं से आह्वान किया कि वे अनुसूचित समाज के लोगों को भाजपा की नीति से जोड़कर राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान करें। इसके बाद उन्होंने जिला अनुसूचित जाति मोर्चा और जिला भाजपा पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित किया।