मैहतपुर बसदेहड़ा में स्वाभिमान का सम्मेलन:सतपाल सत्ती बोले- गरीब के साथ खड़ी है भाजपा, कार्यकर्ता जन-जन तक पहुंचाएं सरकार की उपलब्धियां

ऊना3 महीने पहले
राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष वीरेंद्र कश्यप प्रचार वैन को झंडी दिखाते हुए।

हिमाचल के ऊना स्थित मैहतपुर बसदेहड़ा में BJP अनुसूचित जाति मोर्चा का स्वाभिमान सम्मेलन आयोजित किया गया। जिसमें राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष वीरेंद्र कश्यप और राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने विशेष रूप से शिरकत की। उन्होंने कार्यकर्ताओं से प्रदेश और केंद्र सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान किया।

सतपाल सत्ती ने कहा कि भाजपा आम आदमी और गरीब के साथ खड़ी है। भाजपा ने हमेशा गांव और गरीब के लिए काम किया है। तभी भाजपा के साथ बड़े-बड़े लोग जुड़ रहे हैं। वित्त आयोग अध्यक्ष ने कहा कि PM नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय स्तर पर संगठन को मजबूत करने का अभियान चलाया है। इस कड़ी में हिमाचल में अनुसूचित जाति मोर्चा के सम्मेलन हो रहे हैं।

सतपाल सत्ती ने कांग्रेस विधायक को भी निशाने पर रखा। कहा कि स्थानीय विधायक बताएं कि अपने वेतन से कितनों को पेंशन दी। साथ ही विधायक निधि का किस गांव को कितना पैसा दिया, उसका हिसाब जनता को दें। सतपाल सत्ती ने कहा कि हमने पिछले 5 साल में ऊना क्षेत्र में 1500 करोड़ रुपए के विकास कार्य कराएं हैं। कहा कि पूर्व CM प्रेम कुमार धूमल और शांता कुमार के कार्यकाल में विकास हुआ है।

भाजपा द्वारा कराए विकास के मुकाबले में कांग्रेस कहीं स्टैंड नहीं करती है। कहा कि कार्यकर्ता ऊना विधानसभा क्षेत्र में हुए विकास से लोगों को अवगत कराएं। उन्होंने नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री को परोक्ष रूप से निशाने पर लिया। वीरेंद्र कश्यप ने कहा कि प्रदेश और केंद्र सरकार ने अनुसूचित जाति के उत्थान के लिए अनेक योजनाएं चलाई हैं। इन योजनाओं का उक्त वर्ग को लाभ मिल रहा है।

जबकि कांग्रेस ने हमेशा अनुसूचित जाति वर्ग को वोट के लिए इस्तेमाल किया। कहा कि प्रदेश सरकार की योजनाओं के चलते लगभग 70 प्रतिशत लोग BJP के साथ जुड़े हैं। वीरेंद्र कश्यप ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनावों में BJP ने अनुसूचित जाति मोर्चा के सम्मेलन किए थे, जिसका पार्टी को लाभ मिला था। इसके बाद वीरेंद्र कश्यप ने प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाई।

वीरेंद्र कश्यप व सतपाल सत्ती के साथ भाजपा में शामिल हुए लोग।
वीरेंद्र कश्यप व सतपाल सत्ती के साथ भाजपा में शामिल हुए लोग।

जिसके माध्यम से ऊना विधानसभा क्षेत्र में लोगों को प्रदेश व केंद्र सरकार की उपलब्धियों से अवगत कराया जाएगा। सम्मेलन में कई लोगों ने भाजपा का दामन थामा। जिन्हें वीरेंद्र कश्यप व सतपाल सत्ती ने पटका पहनाकर पार्टी में शामिल किया।

इस मौके पर BJP ऊना के अध्यक्ष हरपाल गिल, महासचिव राजकुमार पठानिया, SC मोर्चा के जिला अध्यक्ष सूरम सिंह, APMC अध्यक्ष बलवीर बग्गा, जिला परिषद अध्यक्ष नीलम कुमारी, नगर परिषद अध्यक्ष अंजु कुमारी आदि मौजूद रहे।