ऊना जिले में EVM के स्ट्रॉन्ग रूम:25 दिन रहेगा थ्री लेयर सिक्योरिटी का कड़ा पहरा, CCTV सर्विलांस से निगरानी

ऊना3 महीने पहले
ऊना पीजी कॉलेज में स्ट्रॉन्ग रूम में रखी ईवीएम सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में।

हिमाचल के जिला ऊना में अंब और गगरेट में EVM को कड़े सुरक्षा पहरे में रखा गया है। ऊना, हरोली और कुटलैहड़ विधानसभा की EVM को PG कॉलेज ऊना में बने अलग-अलग स्ट्रॉन्ग रूम में डबल लॉक करके रखा गया है। जहां थ्री लेयर सिक्योरिटी का पहरा है। इस एरिया में किसी को आने जाने की इजाजत नहीं है। स्ट्रॉन्ग के अंदर और बाहर निगरानी के CCTV कैमरे लगाए गए हैं।

वहीं, चिंतपूर्णी विधानसभा की EVM को अंब कॉलेज में बनाए गए स्ट्रॉन्ग रूम में रखा है। जबकि गगरेट विधानसभा की EVM को पॉलिटेक्निक कॉलेज अंबोटा में बने स्टॉन्ग रूम में रखा गया है। दोनों जगह थ्री लेयर सिक्योरिटी का पहरा है। यहां भी CCTV कैमरे लगाए गए हैं।

बता दें कि शनिवार को रात 1 बजे तक EVM को स्ट्रॉन्ग रूम में रखने का काम जारी रहा। जिन्हें 8 दिसंबर को मतगणना के दिन ही काउंटिंग टेबल पर खोला जाएगा। इस एरिया में किसी को जाने के अनुमति नहीं है।उधर, जिला निर्वाचन अधिकारी एवं DC राघव शर्मा ने कहा कि तीनों सेंटर पर थ्री लेयर सिक्योरिटी की व्यवस्था है। EVM को स्ट्रॉन्ग रूम में CCTV सर्विलांस में रखा गया है। प्रत्याशियों और उनके प्रतिनिधियों को इसका लगातार एक्सिस दिया जाएगा। जिससे पारदर्शिता बने रहे।

खबरें और भी हैं...