पंडोगा में ATM लूट के 2 आरोपी गिरफ्तार:पंजाब के मंडी गोबिंदगढ़ से चढ़े हत्थे, गैस कटर और स्प्रे पेंट बरामद; कैश की रिकवरी शेष

ऊना2 महीने पहले
प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी देते SP अर्जित सेन ठाकुर।

हिमाचल के ऊना स्थित पंडोगा में पंजाब नेशनल बैंक के ATM में हुई लूट में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने पंजाब के मंडी गोबिंदगढ़ से 2 लुटेरों को गिरफ्तार किया है। इनमें अरशद निवासी कैथल, राजस्थान और साबिर निवासी पलवल, हरियाणा शामिल हैं। पुलिस दोनों लुटेरों को पकड़ कर ऊना ले आई है। कोर्ट में पेश करने के बाद दोनों का 7 दिन का पुलिस रिमांड लिया गया है।

SP अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने दोनों अभियुक्तों के पास से गैस कटर, स्प्रे पेंट और ATM में कैश रखने वाली कैसेट को बरामद किया है। दोनों से अभी कैश की रिकवरी की जानी है।

बता दें कि 15-16 नवंबर की रात को पंडोगा में PNB के ATM से नकाबपोश लुटेरे लगभग 10 लाख रुपए लूटकर भाग निकले थे। जिसकी पुलिस को सूचना 16 नवंबर की अल सुबह 2 बजे मिली थी। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच आगे बढ़ाई। अर्जित सेन ठाकुर ने कहा कि इस मामले में पुलिस को CCTV से काफी मदद मिली।

2 सह अभियुक्तों की तलाश जारी
पुलिस ने ATM लूटपाट के अभियुक्तों को पकड़ने के लिए पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और अन्य राज्यों में रेड की। इसके बाद दाे अभियुक्त अरशद और साबिर को मंडी गोबिंदगढ़, पंजाब से अरेस्ट किया। कहा कि पुलिस दोनों अभियुक्तों के आगे के कनेक्शन और लोकल कनेक्शन को देख रही है। किसी ने रेकी में इनकी मदद की हो, उसकी पुलिस जांच कर रही है। इसके अलावा 2 सह अभियुक्तों की तलाश जारी है।

आरोपियों से बरामद स्प्रे पेंट दिखाते SP अर्जित सेन ठाकुर।
आरोपियों से बरामद स्प्रे पेंट दिखाते SP अर्जित सेन ठाकुर।

आलू की ढुलाई करने ट्रक में आए थे
SP ने बताया कि अभियुक्त आलू की ढुलाई करने के लिए ट्रक में आए थे। इनका ट्रक उक्त एरिया में 6, 8, 9, 11 और 13 नवंबर को आया था। कहा कि 15-16 नवंबर की रात को कुछ लुटेरे मंकी कैप पहनकर ATM में प्रवेश किए थे। इसके बाद उन्होंने स्प्रे पेंट से CCTV को कवर किया। फिर गैस कटर से ATM मशीन को काटा। इसके बाद आलू के ट्रक में ही भाग निकले थे।

आरोपियों से बरामद गैस कटर दिखाते SP अर्जित सेन ठाकुर।
आरोपियों से बरामद गैस कटर दिखाते SP अर्जित सेन ठाकुर।

बैंक प्रबंधन को दिए निर्देश
उन्होंने कहा कि पंडोगा में PNB के ATM के अंदर अलार्म सिस्टम भी खराब था। न ही सिक्योरिटी गार्ड था। ATM में तीन लॉक की सुविधा थी, लेकिन इसके बाहर सिंगल लॉक ​​​​​​​लगा था। जो ATM के बाहर एक CCTV लगा था, वह भी 3 माह से बंद पड़ा था। SP ने कहा कि इस बारे में बैंक प्रबंधन को निर्देश दिए जा रहे हैं।