हमीरपुर ने अंडर-25 क्रिकेट टूर्नामेंट जीता:ऊना को 47 रन से हराया, बारिश की वजह से VJD नियम के माध्यम से हुआ फैसला

ऊना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
क्रिकेट टूर्नामेंट में हमीरपुर की टीम विजेता। - Dainik Bhaskar
क्रिकेट टूर्नामेंट में हमीरपुर की टीम विजेता।

हिमाचल प्रदेश के ऊना में इंदिरा स्टेडियम में अंडर-25 अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच मंगलवार को हमीरपुर व ऊना के बीच खेला गया। जिसमें हमीरपुर की टीम ने VJD नियम के तहत क्रिकेट ट्रॉफी अपने नाम की। मैच के दौरान बारिश ने बाधा डाली। जिसके चलते विजेता का फैसला VJD नियम के माध्यम से करना पड़ा। हमीरपुर ने ऊना को 47 रनों से हरकार ट्रॉफी अपने नाम की।

ऊना ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का निर्णय लिया था। हमीरपुर ने पहले खेलते हुए 50 ऑवरों में 9 विकेट पर 296 रन बनाए। जिसमें शुभम अरोड़ा ने शानदार शतक जमाया। उन्होंने सर्वाधिक 156 रन बनाए। ऊना के गेंदबाज संदर्भ सूद ने 3, ऋतिक कालिया ने 2, संदीप व राघव बाली ने 1-1 विकेट ली।

ऊना की टीम 34 ऑवर में 7 विकेट पर 200 रन बना पाई। इसके बाद बारिश के चलते खेल रोकना पड़ा। ऊना के बल्लेबाज अमनप्रीत सिंह ने 76, राघव बाली ने 63, संदर्भ सूद ने 20 और ऋतिक कालिया ने 19 रन बनाए। हमीरपुर के गेंदबाज अरंदिम शर्मा ने 3, रोहित ने 2, साहिल कपलेश व दिव्यांश ने 1-1 विकेट लिए।

DYSO कुलदीप शर्मा ने विजेता और उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को पुरस्कार प्रदान किए। HPCA की तरफ से विजेता हमीरपुर टीम को ट्रॉफी व एक लाख रुपए का ईनाम मिला। वहीं, ऊना को ट्रॉफी व 75 हजार पुरस्कार के रूप में दिए गए।