ऊना में गणतंत्र दिवस समारोह पर बोले डिप्टी CM:राज्य भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस नीति पर चलेगा, चिट्टा माफियाओं का जड़ से होगा सफाया

ऊना10 दिन पहले

हिमाचल के ऊना में 74वां गणतंत्र दिवस समारोह पूरे हर्षोल्लास से मनाया गया। यहां सीनियर सेकेंडरी स्कूल बॉयज के ग्राउंड में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इसके बाद उन्होंने परेड का निरीक्षण किया। फिर पुलिस, होमगार्ड और NCC की टुकड़ियों से मास्ट पास्ट की सलामी ली।

अपने संबोधन में मुकेश अग्निहोत्री ने हम उन वीर जवानों को नमन करते हैं, जिन्होंने देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है। कहा कि पिछले कल ही हिमाचल के पूर्ण राज्यत्व के 52 साल पूरे हुए हैं। इसलिए हम हिमाचल निर्माता व पहले सीएम डॉ. YS परमार के राज्य बनाने में दिए योगदान को स्मरण करते हैं।

ऊना के जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में मंचासीन डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री व विभिन्न क्षेत्रों के विधायक।
ऊना के जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में मंचासीन डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री व विभिन्न क्षेत्रों के विधायक।

'राज्य भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस नीति पर चलेगा'
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हमारी सरकार बने 45 दिन हुए हैं। हमने लोगों से किए वादों को पूरा करना शुरू किया है। राज्य भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस नीति पर चलेगा। कर्मचारियों से किए बड़े वादे को अमलीजामा पहनाया गया है।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हिमाचल में चिट्टा माफिया का जड़ से सफाया किया जाएगा। इसके लिए निर्णायक अभियान चलाया जाएगा। खनन माफिया पर भी शिकंजा कसा जाएगा। इस लूट में शामिल लोगों के खिलाफ मामले दर्ज होंगे। साथ ही मशीनरी जब्त की जाएगी।

पूर्व भाजपा की जयराम सरकार पर लगाए आरोप
डिप्टी सीएम ने कहा कि हमें पूर्व सरकार विरासत में 75 हजार करोड़ रुपए का कर्ज दिया है। जबकि कर्मचारियों की देनदारी 11 हजार करोड़ बकाया है। हम फिर भी हिमाचल के विकास का पहिया रुकने नहीं देंगे और नए संसाधन पैदा करेंगे।

मुकेश अग्निहोत्री ने हिमाचल के देव स्थल आराधना के केंद्र रहे हैं। आने वाले समय में हम अपने मंदिरों के विकास के लिए रोडमैप तैयार किया जाएगा। कहा कि ऊना जिले के प्रमुख धार्मिक स्थल माता श्री चिंतपूर्णी के परिसर को भव्यता प्रदान कर नए मास्टर प्लान के तहत काम किया जाएगा। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हम प्रदेश में नौकरियों की दलाली और पेपर लीक करने वाले माफिया पर ठोस कार्रवाई कर रहे हैं। अब योग्यता एवं पारदर्शी तरीके से चयन किया जाएगा।

'इरिगेशन स्कीम 2 के लिए 75 करोड़ की DPR तैयार'
डिप्टी सीएम ने कहा कि हमारी प्राथमिकताएं आगामी बजट में साफ हो जाएगी। हम प्रदेश के खेतों को पानी पहुंचाने के लिए प्रयासरत हैं। कहा कि हिमाचल को पानी का 7.9 प्रतिशत हिस्सा हासिल करने के लिए ठोस नीति पर काम करेंगे। उन्होंने कहा कि हम केंद्र का सहयोग हासिल करके जिला में बीत एरिया इरिगेशन स्कीम 2 के लिए 75 करोड़ की DPR तैयार की गई है।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हमने HRTC फ्लीट में इलेक्ट्रिकल बसों को शामिल करने का फैसला किया है। पहले चरण में 150 बसें खरीदी जाएंगी। जिन्हें घाटे वाले रूटों पर चलाया जाएगा। समारोह में स्टूडेंट्स ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से मनमोह लिया।

डिप्टी सीएम ने उत्कृष्ट कार्यों के लिए प्रवीण कुमारी, भरत भूषण, मानसी राणा, सिया ठाकुर, आंचल ठाकुर, तान्या जसवाल, रुद्रा जयप्रिया, प्रिया हीरा, तमन्ना शर्मा, हर्षदीप कौर, सागरिका, तनवी, सिमरन, पार्वती शर्मा, सुरेंद्र ठाकुर सहित अन्यों को सम्मानित किया।

खबरें और भी हैं...