• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Una
  • Under 17 Football Championship Concluded In Una; Tektro United Football Club Became Champion, Defeating Himalayan FC By Penalty Shoot In The Final Match

ऊना में अंडर-17 फुटबॉल चैंपियनशिप संपन्न:टेक्ट्रो यूनाइटेड फुटबॉल क्लब बना चैंपियन, फाइनल मैच में हिमालयन FC को पेनल्टी शूट से हराया

ऊना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विजेता टीम चीफगेस्ट रणजीत सिंह राणा के साथ। - Dainik Bhaskar
विजेता टीम चीफगेस्ट रणजीत सिंह राणा के साथ।

हिमाचल के ऊना स्थित इंदिरा स्टेडियम में लड़कों की अंडर-17 क्लब फुटबॉल चैम्पियनशिप का समापन हो गया है। सोमवार को हुए फाइनल में टेक्ट्रो यूनाइटेड फुटबॉल क्लब ने ट्रॉफी अपने नाम की। उसने बेहद रोमांच कारी फाइनल में हिमालयन FC किन्नौर को पेनाल्टी शूट में 3-2 से हराया।

पहले हाफ में हिमालयन FC किन्नौर ने 1-0 से बढ़त बनाए रखी। दूसरे हाफ में टेक्ट्रो की टीम ने आक्रामक खेल दिखाते हुए मैच के 52वें मिनट में गोल करके टीम को बराबरी पर ला दिया। मैच समाप्त होने तक दोनों टीमें 1-1 के गोल की बराबरी पर रहीं। इसके बाद पेनल्टी शूट के जरिए विजेता टीम का फैसला किया गया। जिसमें टेक्ट्रो की टीम ने 3-2 से विजयी रही।

रणजीत सिंह राणा ने बतौर चीफ गेस्ट शिरकत की
समापन समारोह में पूर्व संतोष ट्रॉफी खिलाड़ी रणजीत सिंह राणा ने बतौर चीफ गेस्ट शिरकत की। रणजीत सिंह राणा ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में हिमाचल में फुटबॉल खेल का स्तर काफी ऊंचा हुआ है। हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ लगातार किसी न किसी जिले में प्रतियोगिताएं करवा कर युवाओं को आगे लाने का प्रयास कर रहा है। कहा कि ऊना जिले में फुटबॉल खेल को एक जुनून की तरह खेला जाता है। यहां हर गांव में फुटबॉल की ललक हर युवा में देखी जाती है।उन्होंने विजेता और उप विजेता टीमों को ट्रॉफी व मेडल देकर सम्मानित किया।

वहीं, हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ के महासचिव दीपक शर्मा ने कहा कि इस चैंपियनशिप की विजेता व उपविजेता टीमें राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली लड़कों की अंडर-17 फुटबॉल चैंपियनशिप में हिस्सा लेगी। उन्होंने कहा कि जल्द ही ऊना जिले में लड़कियों की अंडर-17 फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

बेस्ट प्लेयर, गोलकीपर और स्कोरर
हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ के मीडिया को-ऑर्डिनेटर सत्यदेव शर्मा ने बताया कि इस चैंपियनशिप में टेक्ट्रो यूनाईटेड फुटबॉल क्लब के केतन को बेस्ट स्कोरर चुना गया। केतन ने टीम के लगातार 3 गोल किए। जबकि टेक्ट्रो की टीम से ही साहिल को बेस्ट गोलकीपर चुना गया। वहीं, हिमालयन फुटबॉल क्लब के T वेफई को बेस्ट प्लेयर चुना गया। इन तीनों खिलाड़ियों को फुटबॉल संघ की ओर से ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।