डबल मर्डर:मनीफीट मंडल बस्ती में दंपती की हथौड़ा मार कर हत्या, 15 साल की बेटी लापता

जमशेदपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। - Dainik Bhaskar
शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

मनीफीट मंडल बस्ती में दंपती के सिर पर हथौड़ा से हमला कर हत्या कर दी गई। सोमवार सुबह आठ बजे भूपेंद्र प्रसाद (42) और उसकी पत्नी सविता देवी (32) का शव पुलिस ने उनके घर से बरामद किया। दंपती की 15 साल की बेटी खुशबू भी लापता है। भूपेंद्र लालबाबा फाउंड्री में लोडिंग-अनलोडिंग का काम करता था। घटनास्थल से पुलिस को सुसाइड नोट मिला है।

कमरे के दरवाजा के पास दीवार से सटकर बैठे अवस्था में सविता देवी का शव पड़ा था। उसका सिर बीच से फटा था। सविता के शव से पांच फीट दूर जमीन पर लगे बिछावन पर भूपेंद्र प्रसाद का शव पड़ा था। कमरे में रखी बाइक की सीट पर हथौड़ा और खून लगी गंजी पड़ी थी, जिसे पुलिस ने बरामद किया। खुशबू लालबाबा फाउंड्री स्कूल से कक्षा आठ पास कर चुकी है।

घटना के बाद से उसके गायब होने पर पुलिस प्रेम प्रसंग में दोनों की हत्या के बिंदु पर भी जांच कर रही है। वहीं दूसरी तरफ हरिजन बस्ती के लोगों ने मामले में कार्रवाई की मांग पर थाना पहुंचकर हंगामा किया। भूपेंद्र प्रसाद का बड़ा बेटा मंटू (12) 15 दिनों पहले गांव दानापुर गया है। 9 साल का छोटा बेटा बचपन से ही नानी के घर रहता है।

भूपेंद्र की बहन व भाई ने बताया- 10 साल पहले मकान बनाया, 2 साल से रहना शुरू किया

दस साल पहले मंडल बस्ती में जमीन खरीदकर मकान बनवाया। दो साल पहले भूपेंद्र अपनी पत्नी व बेटी के साथ रहने लगा। जिस मकान में वे रहते थे वहां न पानी है और न ही बिजली। अनिता ने बताया कि 10 साल पहले जमीन लेने के दौरान भूपेंद्र का विवाद हुआ था। परंतु हत्या के पीछे क्या कारण हो सकता है, इसकी जानकारी नहीं है।

पड़ोसी ने बताया कि- दरवाजा खुलवाने गई तो देखा बाहर से कुंडी लगी है, अंदर दोनों की लाश थी

मंडल बस्ती निवासी उषा देवी ने बताया - सविता, मैं और ब्यूटी रोजाना सुबह पूजा करने के लिए बेलपत्र लेने जाते हैं। सविता और मेरे घर पर बकरी है। दोनों बकरी के खाने का पत्ता भी साथ लाते थे। सोमवार सुबह सात बजे के लगभग पड़ोसी ब्यूटी ने सविता का दरवाजा खटखटाया, लेकिन अंदर से कोई आवाज नहीं आई। इसके बाद ब्यूटी मेरे घर आई और मुझे अपने साथ ले गई। सविता के घर के दरवाजे की कुंडी बाहर से लगी थी। कुंडी खोली तो सविता और भूपेंद्र का शव देखा। शोर मचाने पर लोग जुटे और फिर पुलिस को खबर की गई।

"दंपती की हत्या हुई है। घटना के बाद से 15 साल की बेटी लापता है। हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। सभी संभावित बिंदु पर जांच हो रही है। "
-के विजय शंकर, सिटी एसपी, जमशेदपुर।

खबरें और भी हैं...