हर घर तिरंगा कार्यक्रम:डीसी ने कहा- आजादी के अमृत महोत्सव को सफल बनाएं

चाईबासा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पश्चिमी सिंहभूम जिला समाहरणालय स्थित सभागार में उपायुक्त अनन्य मित्तल के अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में मुख्य रूप से उप विकास आयुक्त संदीप बख्शी, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी एजाज अनवर, जिला शिक्षा पदाधिकारी नीरजा कुजूर, जिला पंचायती राज पदाधिकारी राजीव रंजन सिंहा, पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) सुधीर कुमार, जिला खेल पदाधिकारी राजेश कुमार चौधरी के अलावा अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

इस दौरान ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम को लेकर कई निर्देश दिए गए। जानकारी देते हुए उपायुक्त ने बताया कि स्वतंत्रता प्राप्ति के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य पर आजादी का अमृत महोत्सव अंतर्गत 13 से 15 अगस्त तक पूरे देश में हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसको लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला शिक्षा अधीक्षक को आगामी 12, 13 एवं 14 अगस्त को जिले के सभी विद्यालयों में चित्रांकन प्रतियोगिता, साथ ही साथ क्विज कंपटीशन, डिबेट्स, स्लोगन कंपटीशन आदि के आयोजन कराने को लेकर निर्देशित किया गया है। ताकि बच्चों के माध्यम से घर-घर तक कार्यक्रम की जानकारी दी जा सके।

उन्होंने बताया कि उद्योग विभाग के माध्यम से जिले को 1 लाख पीस झंडा उपलब्ध करवाया जा रहा है। जिसे सेविका-सहायिका के माध्यम से घरों में वितरित करवाया जाएगा। लोग 13 से 15 तक अपने घरों पर ध्वजारोहण कर कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना बहुमूल्य योगदान दें।

उन्होंने कहा कि कला, संस्कृति एवं पर्यटन विभाग से प्राप्त निर्देश के आलोक में आगामी 12 अगस्त को सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा 13 अगस्त को प्रातः में रैली तथा संध्या में फुटबॉल मैच का आयोजन भी किया जाएगा। इस अवसर पर उपायुक्त द्वारा जिलावासियों से अपील की गई कि आप सभी हर घर तिरंगा कार्यक्रम में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हुए हर्षोल्लास के साथ आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम को सफल बनाएं।

खबरें और भी हैं...