होल्डिंग टैक्स पर सरकार के जवाब पर सरयू बोले:होल्डिंग टैक्स वृद्धि पर हेमंत सरकार की नीयत ठीक नहीं

जमशेदपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विधायक सरयू राय ने बुधवार काे होल्डिंग टैक्स वृद्धि के मामले में हेमंत सोरेन सरकार को घेरा। उन्होंने आरोप लगाया- हेमंत सरकार एक मंत्री को आगे कर जनता में भ्रम फैला रही है कि होल्डिंग टैक्स में की गई वृद्धि वापस ले ली गई है जबकि इस दिशा में अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।

विधानसभा अध्यक्ष के निर्देश पर सरकार ने होल्डिंग टैक्स वृद्धि की समीक्षा के लिए एक समिति बनाने का आश्वासन दिया था, वह समिति भी अभी तक नहीं बनी है। समीक्षा के निर्देश का श्रेय खुद को देते हुए सरयू राय ने कहा- 3 अगस्त 2022 को उनके ध्यानाकर्षण पर जब प्रभारी मंत्री आलमगीर आलम सदन में कोई ठोस जवाब नहीं दे पाए, तब विस अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो ने यह निर्देश दिया था।

उक्त ध्यानाकर्षण पर हुई बहस की प्रति जारी करते हुए सरयू ने कहा- नगर निकाय चुनावों की घोषणा होने वाली है, इसलिए सरकार भ्रम फैला रही है। एेसे में सरकार की नीयत ठीक नहीं प्रतीत हो रही है। सरकार निकाय चुनावों से पहले बढ़ा हुआ होल्डिंग टैक्स वापस लेने की घोषणा करे।

सरयू ने कहा- एक मंत्री जिसने मंत्रिपरिषद की बैठक में होल्डिंग टैक्स वृद्धि के प्रस्ताव का समर्थन किया था, टैक्स वृद्धि के प्रस्ताव पर कैबिनेट की मुहर लग गई तब भी विरोध नहीं जताया, अब वे जनता के बीच भ्रम फैला रहे है कि टैक्स पर राेक लगा दी गई है।

हकीकत यह है कि सरकार को एक समीक्षा समिति बनानी है, जो टैक्स वृद्धि को वापस लेने या युक्तियुक्त बनाने का मंतव्य देगी। फिर सीएम की सहमति पर नगर विकास विभाग से प्रस्ताव बनाकर कैबिनेट को भेजेगा। कैबिनेट इस पर फैसला लेगी।

खबरें और भी हैं...