बैठक आयोजित:मुहर्रम और आदिवासी दिवस पर सोशल मीडिया में प्रसारित हो रही सूचनाओं की निगरानी का निर्देश

चाईबासा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पश्चिमी सिंहभूम जिला समाहरणालय स्थित सभागार में जिला दंडाधिकारी सह उपायुक्त अनन्य मित्तल एवं पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर की संयुक्त अध्यक्षता में त्योहारों पर होने वाले आयोजन के मद्देनजर विधि व्यवस्था को लेकर बैठक आयोजित की गई। उक्त बैठक में 8 अगस्त को श्रावण मास की अंतिम सोमवारी तत्पश्चात 9 अगस्त को मुहर्रम एवं आदिवासी दिवस के आयोजन को देखते हुए विधि-व्यवस्था की रणनीति बनाई गई। जिसमें यातायात संधारण, जुलूस का समय एवं रूट चार्ट, आवश्यकतानुसार दंडाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति के अलावा सोशल मीडिया, व्हाट्सएप ग्रुप पर प्रसारित हो रही सूचनाओं पर निगरानी को लेकर विस्तृत रूप से दिशा-निर्देश दिया गया।

बैठक के उपरांत उपायुक्त ने बताया कि पर्व में आयोजनों को देखते हुए सभी संबंधित पदाधिकारियों को विधि-व्यवस्था संधारण हेतु विशेष रूप से निर्देशित किया गया है। उन्होंने कहा कि एक ही दिन मुहर्रम एवं आदिवासी दिवस पर जुलूस निकालने को लेकर सभी आयोजकों के साथ बैठक कर मार्ग का निर्धारण, शहरी क्षेत्रों तथा जुलूस के मार्गों में साफ-सफाई, डीजे पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने के साथ ही सरकार द्वारा जारी निर्देशों का उल्लंघन करने वाले तथा किसी भी प्रकार की भ्रामक सूचना प्रसारित करने वाले लोगों पर कानूनी कार्रवाई करने हेतु निर्देश दे दिए गए हैं।

गुआ थाना में शांति समिति की बैठक में मुहर्रम भाईचारे के साथ मनाने का लिया गया निर्णय

किरीबुरू पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी अजीत कुमार कुजूर के मार्गदर्शन एवं दिशा निर्देशानुसार मुहर्रम, रक्षाबंधन एवं स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर गुआ थाना में थाना प्रभारी अनिल कुमार यादव की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए गुआ थाना प्रभारी अनिल कुमार यादव ने कहा कि गुवा क्षेत्र में मोहर्रम पर्व भाईचारे के साथ मनाएं । इसके लिए पुलिस प्रशासन सामाजिक स्तर से लोगों को सहयोग प्रदान करेगी । सड़कों पर दौड़ने वाली चार पहिया वाहनों पर समयानुसार अंकुश लगाया जाएगा ।

इस अवसर पर मस्जिद कमिटी के सदर सैयद राजु ने कहा कि मुहर्रम पर्व के दौरान हमारे समुदाय द्वारा शहर में किसी भी प्रकार का शोभा यात्रा नहीं निकाला जाता है। सबों ने शांति, सौहार्द एवं आपसी भाईचारे के साथ एक-दूसरे के सभी कार्यों में पूरा सहयोग कर मनाने का संकल्प लिया । गुवा थाना प्रभारी अनिल कुमार यादव ने लोगों में भारत का अमृत महोत्सव की भावना को जागृत करते हुए आगामी 15 अगस्त से पूर्व हर घर तिरंगा झंडा लगाने का का सुझाव दिया। साथ ही तमाम लोगों ने अपने-अपने घर में तिरंगा लगाने के लिये जागरुक करने का फैसला लिया।

खबरें और भी हैं...