इस्कॉन कर रहा तैयारी:1 जुलाई को बिष्टुपुर राममंदिर से निकलेगी रथ यात्रा

जमशेदपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इस्काॅन द्वारा एक जुलाई को प्रभु जगन्नाथ की रथ यात्रा निकाली जाएगी। - Dainik Bhaskar
इस्काॅन द्वारा एक जुलाई को प्रभु जगन्नाथ की रथ यात्रा निकाली जाएगी।

इस्काॅन द्वारा एक जुलाई को प्रभु जगन्नाथ की रथ यात्रा निकाली जाएगी। इसके लिए तीन रथ तैयार कराए गए हैं, जिन पर प्रभु जगन्नाथ, बहन सुभद्रा और भाई बलभद्र सवार हाेंगे। दाे साल बाद इस बार भव्य तरीके से आयोजन की तैयारी की गई है। यात्रा में हजाराें लाेगाें के शामिल हाेने की संभावना है। यही वजह है कि इस्कॉन ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। इस सिलसिले में रविवार को बिष्टुपुर आंध्रभक्त श्रीराम मंदिरम् में बैठक हुई। इस्काॅन के स्वामी जगन्नाथ दास की अध्यक्षता में तैयारी की समीक्षा की गई। साथ ही 300 से अधिक वॉलेंटियर काे उनके जिम्मेदारियों के बारे में बताया गया। यात्रा के दाैरान बच्चों द्वारा भव्य झांकी निकाली जाएगी।

सामाजिक संगठनों का लिया जाएगा सहयाेग
रथयात्रा के सफल आयोजन के लिए इस्काॅन ने शहर के सामाजिक व धार्मिक संगठनों का सहयाेग लेने का फैसला लिया है। बैठक में रथ यात्रा के पूरी प्रक्रिया व यात्रा मार्ग से अवगत कराते हुए किस संस्था की क्या जिम्मेदारी हाेगी, उससे अवगत कराया।

रथयात्रा का रूट | बिष्टुपुर आंध्रभक्त श्रीराम मंदिर- गोपाल मैदान- जुस्को गोलचक्कर, स्ट्रेटमाइल रोड-कीनन स्टेडियम, साकची बड़ा गोलचक्कर, कालीमाटी रोड, शहीद चौक-जेएनएसी गोलचक्कर।

जेएनएसी गोलचक्कर तक जाएगी रथ यात्रा : इस्काॅन द्वारा 1 जुलाई को रथ यात्रा दाेपहर 2 बजे बिष्टुपुर राम मंदिर से शुरू होगी और साकची में जेएनएसी गोलचक्कर तक करीब 4.5 किलोमीटर की यात्रा तय करेगी।

खबरें और भी हैं...