सिर्फ वही नकारात्मक खबर जो आपको जानना जरूरी है:जिउतिया पर दो मांओं की गोद सूनी: आंखों के सामने नदी में समा गए 15 साल के बेटे

जमशेदपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बड़ौदा घाट पर परिजनों को समझाते किशोर यादव। - Dainik Bhaskar
बड़ौदा घाट पर परिजनों को समझाते किशोर यादव।

जिउतिया के दिन रविवार को दो महिलाओं की आंखों के सामने उनके 15 साल के बेटे नदी में डूब गए। पहली घटना दोपहर 3 बजे बागबेड़ा बडौ़दा घाट और दूसरी घटना शाम 5.15 बजे सोनारी दोमुहानी घाट पर हुई। जेम्को आजाद बस्ती निवासी पिंकी गुप्ता रविवार दोपहर अपने 15 वर्षीय बेटे ऋषि के साथ बागबेड़ा बड़ौदा घाट गई थी। नदी में नहाने के क्रम में दोपहर तीन बजे ऋषि डूब गया।

ऋषि दसवीं कक्षा में है। पिंकी गुप्ता के शोर मचाने के बाद नदी में नहा रहे कुछ लोगों ने ऋषि को खोजने का प्रयास किया, लेकिन कुछ पता नहीं चला। घटना के बाद पूर्व जिला पार्षद किशोर यादव पहुंचे और दो स्थानीय युवकों को नदी में उतारा। एक घंटे तक खोजबीन की गई, लेकिन कुछ पता नहीं चला। डीसी ने गृह विभाग को पत्र लिखकर एनडीआरएफ की टीम बुलाई है। सोमवार सुबह एनडीआरएफ की टीम शहर पहुंचने के बाद ऋषि की तलाश करेगी। बड़ौदा घाट पर ही ऋषि के डूबने के करीब 10 मिनट बाद नदी में नहा रही रेलवे ट्रैफिक कॉलोनी की एक महिला बेहोश होने के बाद डूबने लगी, जिसे लोगों ने बचा लिया। कीताडीह ग्वाला पट्टी का रहने वाली तीन साल का बच्चा भी पानी के तेज बहाव में बहने लगा, जिसे वहां स्नान कर रहे लोगों ने बचा लिया।

पिता लकड़ी की डाई बनाने का काम करते
मृतक ऋषि के पिता सुनील कुमार लकड़ी की डाई बनाने का काम करते हैं। ऋषि की बहन सात साल की है। उसकी मां पिंकी गुप्ता गृहिणी हैं। ऋषि अपनी मां व बस्ती की अन्य महिलाओं के साथ टेंपो से बड़ौदा घाट के लिए दोपहर 2 बजे के बाद निकला था।

बड़ौदा घाट डेंजर जोन बैरिकेडिंग की जरूरत
"बागबेड़ा बड़ौदा घाट डेंजर जोन है। प्रशासन को नदी किनारे बैरिकेडिंग करने की जरूरत है, ताकि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। जिउतिया पर्व पर यहां हर साल भीड़ लगती है। बावजूद प्रशासन ने गोताखोरों की व्यवस्था नहीं की।"

- किशोर यादव, पूर्व जिला पार्षद

सोनारी दोमुहानी में परिवार के साथ नहाने गया मनीफीट का किशोर डूबा

दूसरी ओर, शाम करीब 5 बजे टेल्को मनीफीट निवासी गोलगप्पा विक्रेता रमन प्रसाद पत्नी-बेटे सहित सोनारी दोमुहानी घाट पर सुवर्णरेखा नदी में नहाने पहुंचे थे। रमन प्रसाद का 15 वर्षीय बेटा प्रिंस कुमार नहाते-नहाते गहरे पानी में चला गया और डूब गया। घरवालों ने उसे बचाने की कोशिश की लेकिन बचा नहीं सके। घटना के बाद परिजनों में चीख-पुकार मच गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। प्रिंस को खोजने के लिए गोताखोरों को पानी में उतारा गया लेकिन अंधेरा होने के कारण उसका पता नहीं चल सका। सोमवार को गोताखोरों को दोबारा सुवर्णरेखा नदी में उतारा जाएगा।

दोमुहानी घाट पर मूर्ति विसर्जन के दौरान पैर फिसलने से गम्हरिया का युवक डूबा

आदित्यपुर थानांतर्गत सांपड़ा-गौरी दोमुहानी घाट पर मूर्ति विसर्जन के दौरान पैर फिसलने से राहुल कुमार भारती (30) की डूबने से मौत हो गई। बड़ा गम्हरिया स्टेशन रोड निवासी गोपाल भारती का बेटा राहुल अपने साथियों के साथ रविवार शाम भगवान विश्वकर्मा की मूर्ति विसर्जन करने गया था। विसर्जन के दौरान पैर फिसलने से वह नदी में डूब गया। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से राहुल को बाहर निकाला और टीएमएच ले गई। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

खबरें और भी हैं...