महत्वपूर्ण बैठक:अजय ने कहा- ड्रग कारोबार विधि-व्यवस्था के लिए बड़ी चुनौती, प्रमुखता से निपटा जाएगा

चाईबासा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

समाहरणालय सभागार, जमशेदपुर में कोल्हान प्रमंडल के आयुक्त मनोज कुमार की अध्यक्षता एंटी ड्रग कैंपेन के एस.ओपी पर चर्चा को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक डीआईजी कोल्हान अजय लिंडा, जिला उपायुक्त पूर्वी सिंहभूम श्रीमती विजया जाधव, एसएसपी पूर्वी सिंहभूम प्रभात कुमार, जिला उपायुक्त पश्चिमी सिंहभूम अनन्य मित्तल, एसपी पश्चिमी सिंहभूम आशुतोष शेखर, एसपी सरायकेला-खरसांवा आनंद प्रकाश तथा तीनों जिले के अन्य वरीय पदाधिकारियों की उपस्थिति में की गई। बैठक में एंटी ड्रग कैंपेन के लिए एस.ओपी पर गहनता से वरीय पदाधिकारियों द्वारा विमर्श के पश्चात इसे तीनों जिले में समान रूप से लागू करने का निर्णय लिया गया।

आयुक्त कोल्हान ने कहा कि आगे भी इस एस.ओ.पी में मांग के अनुरूप गुणात्मक सुधार किए जाएंगे, फिलहाल तीनों जिले के संबधित पदाधिकारी इस एस.ओ.पी के अनुरूप आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे। बैठक में एंटी ड्रग कैंपेन के सफल क्रियान्वयन को लेकर स्कूल, कॉलेज के बच्चों, अभिभावकों, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं तथा इस क्षेत्र में कार्यरत विभिन्न एनजीओ से भी सहयोग लेने का निर्णय लिया गया।

ड्रग के डिमांड में कैसे कमी आए तथा इस संबध में क्या निरोधात्मक कार्रवाई काननू का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध की जा सकती है, इस पर विस्तार से चर्चा की गई। डीआईजी ने कहा कि ड्रग कारोबार विधि-व्यवस्था के लिए चुनौती है, इससे प्रमुखता से निपटा जाएगा। थाना प्रभारी द्वारा कार्रवाई, अनुसंधानकर्ता द्वारा अनुसंधान करने का निर्देश मिलने पर 24 घंटे के अन्दर न्यायलय में कागजात देने पर विचार हुआ। बैठक में तीनों जिला से हेल्पलाइन नंबर जारी करने का निर्णय लिया गया। जिससे सूचना का आदान प्रदान हो सके।

खबरें और भी हैं...