नक्सल अभियान में फिर आईईडी ब्लास्ट:चाईबासा में सीआरपीएफ जवान घायल, घने जंगलों में नक्सलियों ने बिछा रखा है बम

चाईबासा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नक्सल अभियान में फिर आईईडी ब्लास्ट - Dainik Bhaskar
नक्सल अभियान में फिर आईईडी ब्लास्ट

पश्चिमी सिंहभूम में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान आईईडी विस्फोट में सीआरपीएफ का जवान घायल हो गया। सुरक्षा बलों ने मौके से एक जिंदा पाईप बम भी बरामद किया जिसे नष्ट कर दिया गया। नक्सल अभियान के दौरान इस इलाके में कई बार धमाके हो चुके हैं।

सीआरपीएफ का एक जवान घायल
कोल्हान क्षेत्र में भाकपा माओवादियों के खिलाफ चलाये जा रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान आज चाईबासा के मुफ्फसिल थानाक्षेत्र के जोजोहातु से अंजदबेड़ा गाँव के बीच आज नक्सलियों द्वारा प्लांट किये गये आईईडी विस्फोट में सीआरपीएफ का एक एस०आई० इंसार अली घायल हो गया।

​​​​​​​एयरलिफ्ट कर बेहतर इलाज के लिए रांची लाया गया
उसे हेलीकॉप्टर से एयरलिप्ट कर बेहतर ईलाज के लिये राँची भेज दिया गया। सर्च ऑपरेशन के दौरान उस क्षेत्र से सुरक्षा बलों ने एक जिन्दा पाईप बम आईईडी बरामद किया, जिसे सुरक्षा बलों और बम निरोधक दस्ता के द्वारा नष्ट कर दिया गया। क्षेत्र में सीआरपीएफ, कोबरा बटालियन, झारखण्ड जगुआर और जिला पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

कई इलाको में बिछे है बम लेकिन सर्च अभियान जारी
नक्सलियों ने कई इलाकों में आईईडी बम प्लांट किया है। 24 जनवरी को गोइलकेरा प्रखंड के हाराहासा पंचायत के कटम्पा वन ग्राम का रहने वाला माटा अंगरिया उस वक्त इस धमाके की चपेट में आया जब वह अपने चाचा के साथ बाजार जा रहा था। गोइलकेरा बाजार जाने के रास्ते में ही कुरकुटिया गांव पड़ता है। इसी रास्ते पर नक्सलियों ने आईडी लगा रखा था।

लगातार हो रही है घटनाएं
नक्सलियों के द्वारा आईईडी विस्फोट में अब तक 11 घायल हो चुके हैं। इससे पहले सारे विस्फोट टोंटो के जंगल में हुए थे। गौरतलब है कि 11 और 12 जनवरी को लगातार 2 दिन कोल्हान के तुम्बाहाका जंगल में आईईडी ब्लास्ट हुआ था। पहले दिन 6 जबकि दूसरे दिन 3 जवान घायल हो गए थे।

खबरें और भी हैं...