आत्महत्या का मामला:19 सितंबर को हुई हत्या के आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

जगन्नाथपुर/चाईबासा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जेटेया थाना क्षेत्र अंतर्गत विगत 19 सितंबर को कार्तिक नायक नामक व्यक्ति की हत्या कर शव को टांग कर आत्महत्या का रूप देने के मामले में पुलिस ने एक महिला समेत दो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जिला पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने प्रेस काॅन्फ्रेंस कर बताया कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र जेटेया थाना अंतर्गत घटित इस घटना को त्वरित उद्भेदन के लिए जेटेया पुलिस को निर्देश दिया गया था। अनुसंधान के क्रम में अभियुक्त पहाड़ सिंह लागुरी को पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया गया। कड़ाई से पूछने पर लागुरी ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया।

इसके बाद पुलिस द्वारा उसका अपराध स्वीकारोक्ति बयान लिया गया। बयान में उसने बताया कि पटैता गांव के हतनाबेड़ा टोला की रहने वाली बालेमा पुरती इस कांड के अन्य आरोपी केशव पुरती एवं बीमा पुरती (बालेमा के भाई) को पुलिस से पकड़वाने के शक पर कार्तिक नायक को जान से मारने की योजना विगत 16 सितंबर को बालेमा पुरती के हंडिया गोदाम में बनाई गई। कार्तिक नायक को मारने में बालेमा पुरती द्वारा 25000 रुपए दिए जाने की बात हुई।

18 सितंबर को विश्वकर्मा विसर्जन के दिन योजना के अनुसार चारों अभियुक्तों द्वारा कार्तिक नायक को डंडा एवं लात घूसे से मार हत्या कर पेड़ पर टांग दिया गया। जिससे पुलिस को गुमराह किया जा सके कि आत्महत्या की है। इनकी निशानदेही पर घटना में इस्तेमाल डंडा, मृतक का चप्पल एवं घटना में इस्तेमाल बाइक जेएच 06 क्यू 1029 बरामद की जा चुकी है। एक अभियुक्त फरार है।

23 पुड़िया ब्राउन शुगर के साथ दो लोग गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक, चाईबासा को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि जमशेदपुर-राजनगर के रास्ते अवैध रूप से एक काले रंग की मोटरसाइकिल से अवैध रूप से मनोउत्तेजक पदार्थ लेकर दो लोग चाईबासा आ रहे हैं। गुप्त सूचना के आलोक में पुलिस अधीक्षक द्वारा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर चाईबासा के नेतृत्व में एक छापेमारी दल का गठन किया गया।

त्वरित कार्रवाई कर चाईबासा बस स्टैंड चौक के पास एक काले रंग की बाइक की जांच की गई। बाइक पर सवार दो लोग मनीष कुमार खीरवाल एवं संजीव कुमार सिन्हा को गिरफ्तार कर लिया गया। जिनके पास से 23 पुड़िया ब्राउन शुगर पाया गया। दोनों अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत अंतर्गत मंडल कारा भेजा गया है।

खबरें और भी हैं...