छात्राओं को दिखाता था अश्लील वीडियो...महिलाओं ने पोती कालिख:चाईबासा में स्कूल के टॉयलेट में जबरन घुसता टीचर; लड़कियां रोकतीं तो मारपीट करता

चाईबासा2 महीने पहले

झारखंड के चाईबासा में एक शिक्षक को जूतों की माला पहनाकर पूरे गांव में घुमाया गया। गांव की महिलाओं ने उसके चेहरे पर पहले कालिख पोती, फिर पूरे गांव में घुमाया। शिक्षक पर आरोप है कि वह स्कूल की छात्राओं को अश्लील वीडियो दिखाता था। इतना ही नहीं, वह छात्राओं का टॉयलेट तक पीछा भी करता और अक्सर जबरन शौचालय में घुस जाता था। लड़कियां अगर उसे रोकती थीं तो वो उनसे मारपीट करता था।

टीचर की अश्लील हरकतों की जानकारी कई छात्राओं ने अपने घर पर दी। जिसके बाद गांव की महिलाओं ने शिक्षक को सबक सिखाने की ठानी। मामला पश्चिमी सिंहभूम जिले के गुवा के बड़ाजामदा बस्ती के एक सरकारी स्कूल का है। शिक्षक 15 सालों से इस स्कूल में पोस्टेड था। इस मामले में प्रधानाध्यापक और शिक्षा विभाग ने कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया है। पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

पोल में हिस्सा लेकर अपनी राय दीजिए...

शिक्षक की अश्लील हरकतों से नाराज महिलाओं ने उसे जूतों की माला पहनाई।
शिक्षक की अश्लील हरकतों से नाराज महिलाओं ने उसे जूतों की माला पहनाई।

जूतों की माला पहनाकर गांव में घुमाया

राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय के शिक्षक प्रेम कुमार पोद्दार की अश्लील हरकतों की जानकारी मिलने पर महिलाओं ने गांव में बैठक कर रणनीति बनाई। फिर सभी महिलाएं एक साथ स्कूल पहुंच गईं। आरोपी शिक्षक को जूतों, चप्पलों की माला पहनाई, उसके चेहरे पर कालिख पोती और ऐसे ही पूरे इलाके में घुमाया। इस दौरान महिलाएं उसे पैदल ही बड़ाजामदा अस्पताल होते हुए बड़ाजामदा मुख्य सड़क से रेलवे स्टेशन तक ले गईं। इसी बीच घटना की सूचना मिलने पर बड़ाजामदा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी शिक्षक को गाड़ी पर बैठाकर थाने ले आई। अब इस मामले की जांच पुलिस कर रही है।

आरोपी टीचर के चेहरे पर कालिख पोतकर पूरे गांव में घुमाया।
आरोपी टीचर के चेहरे पर कालिख पोतकर पूरे गांव में घुमाया।

महिलाओं ने थाने का भी घेराव किया
छात्राओं के साथ हुई अश्लील हरकतों पर नाराज महिलाओं का गुस्सा इसके बाद भी शांत नहीं हुआ। उन्होंने थाने का घेराव किया और आरोपी शिक्षक को जेल भेजने की मांग की। पुलिस ने आरोपी शिक्षक को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट से आरोपी को जेल भेज दिया है।

इस संबंध में बड़ाजामदा थाना प्रभारी वासुदेव टोप्पो ने बताया कि एक दिन पहले ही शिक्षक की करतूतों की लिखित शिकायत उपायुक्त, जिला शिक्षा पदाधिकारी, किरीबुरू के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी और बड़ाजामदा थाना से की गई थी।

खबरें और भी हैं...